जमीन से 35 हजार फीट ऊपर हुआ बच्चे का जन्म, जिंदगी भर मुफ्त में करेगा हवाई सफर

नई दिल्ली:  जेट एयरवेज की फ्लाइट 9W-569 इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मुंबई एयरपोर्ट की तरफ बढ़ रही थी लेकिन बीच रास्ते में ही फ्लाइट के अंदर बच्चे का जन्म हो गया। इस बच्चे का जन्म जमीन से 35 हजार फीट की ऊंचाई पर हुआ। ये फ्लाइट सउदी अरब से केरल आ रही थी। फ्लाइट में सवार एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरु हो गया। जिसके बाद फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई जा रही थी। लेकिन तभी बच्चे का जन्म हो गया।

बच्चे का तो जमीन से ऊपर हवा में ही जन्म हो चुका था लेकिन बाद में महिला को मुंबई के होली स्पिरिट अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। जेट एयरवेज ने इस नए मेहमान के लिए लाइफ टाइम फ्री एयर टिकट जारी करने का एलान किया है। यानि जिंदगी भर ये बच्चा मुफ्त में हवाई सफर कर सकेगा।

जेट एयरवेज की प्रवक्ता ने बताया बच्चे का जन्म जमीन से 35000 फिट की ऊंचाई पर हुआ। प्लेन को इमरजेंसी में मुंबई लैंड कराया गया। जहां से उन्हें होली स्पिरिट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जेट एयरवेज की ये फ्लाइट सउदी अरब के दम्माम से केरल की कोच्चि जा रही थी। जेट एयरवेज की फ्लाइट में इतनी ऊंचाई पर किसी के जन्म की ये पहली घटना है।

Loading...