अयोध्या में राम, सीता और लक्ष्मण का भव्य स्वागत, सीएम और राज्यपाल ने उतारी आरती

लखनऊ:  दिवाली के मौके पर अयोध्या को एक बार फिर त्रेता युग की तरह सजाया गया है। सरयू नदी के तट के आसपास तीन किलोमीटर तक अयोध्या  को 1 लाख 71 हजार दीपों से सजाया गया है। 14 साल के बनवास के बाद भगवान श्रीराम, सीता  और लक्ष्मण हेलिकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे। अयोध्या में श्रीराम का राज्याभिषेक किया गया।

सीएम योगी और राज्यपाल राम नाईक ने राम और सीता की आरती उतारी। इस खास मौके पर अयोध्या के रामकथा पार्क में योगी सरकार के कैबिनेट के सभी मंत्री मौजूद थे। दिवाली के मौके पर छोटी दिवाली के दिन हो रहे इस भव्य कार्यक्रम में अयोध्या को उसकी पुरानी पहचान दोबारा दिलाने की कोशिश की गई है। सीएम योगी ने कहा अयोध्या को उसकी पहचान दिलाने के लिए सरकार ने 135 करोड़ रुपये की योजना तैयार की है। सरकार की कोशिश है कि राम राज्य में अयोध्या में जैसी स्थिति थी वो दोबारा से बहाल किया जाए।

सीएम योगी ने कहा अयोध्या के घाटों को सजाया संवारा जाएगा। उन्होंने कहा हमने अयोध्या ने देश को दिवाली दी लेकिन अयोध्या लगातार प्रहार झेलती रही। उन्होंने कहा आज इंडोनेशिया की रामलीला अयोध्या में होगी। इंडोनेशिया से आए रामलीला के कलाकार मुस्लिम हैं। राम के साथ इंडोनेशिया के मुल्सिम कलाकारों का संवाद हुआ।

Loading...