डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए रोहित यादव, जेवलिन थ्रो का सिल्वर मेडल छिन सकता है

नई दिल्ली:  एथलीट रोहित यादव डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद जिवलिन थ्रो में मिला उनका सिल्वर मेडल के भी छिनने का खतरा मंडराने लगा है। हलांकि अभी उनके केवल ‘ए’ सैंपल का टेस्ट हुआ है। इसलिए उन्हें अस्थायी निलंबन में रखा गया है। रोहित यादव को प्रतिबंधित दवाओं के सेवन में पॉजिटिव पाया गया है।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक रोहित स्टैनोजोलोल का पॉजिटिव पाया गया है। अधिकारी ने बताया अभी उनका ‘ए’ सैंपल पॉजिटिव पाया गया है। एएफआई को रोहित के डोप टेस्ट की रिपोर्ट 23 मई को मिली। बैंकॉक में हो रहे एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियंनशिप का ये आखिरी दिन था। रोहित के डोप टेस्ट के रिपोर्ट के बारे में एएफआई को जानकारी नहीं थी। इसलिए रोहित को बैंकॉक भी भेजा गया था।

पिछले महीने हैदराबाद में हुए राष्ट्रीय युवा चैंपियनशिप के दौरान ये डोप टेस्ट करवाया गया था। उसी चैंपियनशिप में रोहित के सैंपल लिये गए थे। दूसरी एशियाई युवा एथलेटिक्स चैंपियनशिप थाइलैंड के बैंकॉक में 20-23 मई के बीच आयोजित हुई थी।

बैंकॉक में ही रोहित ने जेवलिन थ्रो में रजत पदक जीता था। इस जीत के बाद भारत लौटने पर रोहित का भव्य स्वागत भी किया गया था। लेकिन अब उनके सैंपल के पॉजिटिव आने के बाद उनके मेडल पर खतरा मंडराने लगा है।

Loading...