सबको साथ लेकर चलने वाले ‘अटल’ चले गए

नई दिल्ली:पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पुरे देश में शोक की लहर फ़ैल गयी है।देश को एक भयानक झटका लगा है।उनके निधन के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई शीर्ष नेताओं ने दुख जताया है।

वाजपेयी के निधन की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी दुःख पंहुचा है उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं निःशब्द हूं, शून्य में हूं, लेकिन भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा है। हम सभी के श्रद्धेय अटल जी हमारे बीच नहीं रहे। अपने जीवन का प्रत्येक पल उन्होंने राष्ट्र को समर्पित कर दिया था। उनका जाना, एक युग का अंत है।”

राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि”पूर्व प्रधानमंत्री व भारतीय राजनीति की महान विभूति श्री अटल बिहारी वाजपेयी के देहावसान से मुझे बहुत दुख हुआ है। विलक्षण नेतृत्व, दूरदर्शिता तथा अद्भुत भाषण उन्हें एक विशाल व्यक्तित्व प्रदान करते थे।उनका विराट व स्नेहिल व्यक्तित्व हमारी स्मृतियों में बसा रहेगा”

राहुल गांधी ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि आज भारत ने अपने एक महान पुत्र को खो दिया है।अटल जी करोड़ो लोगो के चहिते थे।और हम उन्हें मिस करेंगे

अमित साह ने ट्वीट करते हुए लिखा है “भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को विनम्र श्रद्धांजलि।अटल जी की स्मृतियों को नमन।अटल जी को कोटि-कोटि वंदन।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताते हुए लिखा है”भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन दुःखद। देश ने सबसे बड़े राजनीतिक शख्सियत, प्रखर वक्ता, लेखक, चिंतक, अभिभावक एवं करिश्माई व्यक्तित्व को खो दिया। उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और लिखा है”एक महान जीवन का अंत। लेकिन एक प्रेरणा जो सदा जीवित रहेगी। अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर वाजपेयी के निधन को देश की बड़ी क्षति बताया।

भारतीय जनता पार्टी ने देश में अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया.पार्टी मुख्यालय में पार्टी के झंडे को झुका दिया गया है.

(Visited 8 times, 1 visits today)
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *