अटल जी ने मोदी से पूछा था कहां हो? जवाब मिला श्मशान में हूं, फिर क्या हुआ देखें Video

अटल जी ने मोदी से पूछा था कहां हो? जवाब मिला श्मशान में हूं, फिर क्या हुआ देखें Video

नई दिल्ली:  ये घटना 2001 की है। जब गुजरात दंगों की आग में झुलस रहा था और केशूभाई पटेल की विश्वसनीयता खत्म हो रही थी। नेतृत्व परिवर्तन समय की मांग थी। लेकिन विषम परिस्थिति से गुजर रहे गुजरात की कमान किसके हाथ सौंपी जाए इसी की चर्चा दिल्ली में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपने करीबियों के साथ कर रहे थे। उसी चर्चा में नरेंद्र मोदी का नाम सामने आया।

वाजपेयी ने ये तय कर लिया था कि मोदी के हाथ गुजरात की कमान सौंपी जाए। दिल्ली से अटल जी ने मध्य प्रदेश में मौजूद नरेंद्र मोदी को फोन किया। फोन पर अटल जी ने मोदी से पूछा कहां हो। इसका जो जवाब मिला वो हैरान करने वाला था। मोदी ने साफ शब्दों में कहा श्मशान में हूं। ये जवाब सुनकर अटल जी भी चौंक गए।

इसके बाद उन्होंने पूछा श्मशान में क्या कर रहे हो। जिसके बाद मोदी ने पूरी घटना बताई। दरअसल नरेंद्र मोदी कांग्रेस नेता माधव राव सिंधिया के हेलीकॉप्टर हादसे में निधन के बाद श्मशान पहुंचे थे। सिंधिया के साथ एक टीवी चैनल का कैमरामैन भी मारा गया था। दरअसल मोदी उसी के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे।

दरअसल तत्कालीन पीएम वाजपेयी ने मोदी को गुजरात का सीएम बनाने के लिए फोन किया था। उस वक्त मोदी विधायक भी नहीं थे और ना ही गुजरात में उनके रहन के लिए कोई ठिकाना था। क्योंकि तकरीबन दो –तीन साल से मोदी गुजरात गए ही नहीं थे। इसके बाद सर्किट हाउस में मोदी के रहने का इंतजाम हुआ। लेकिन मोदी ने साफ कह दिया था कि अगर सरकार पैसा दे तभी सर्किट हाउस बुक करना। क्योंकि मेरे पार देने के लिए पैसे नहीं हैं। ये सारी बातें खुद पीएम मोदी ने एक जनसभा में बताई थी।

इसे भी पढ़ें

जब लोकसभा में अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था ‘मैं चला अपना त्यागपत्र देने’ Video

वाजपेयी ने मोदी को बताया था राजधर्म, तब के सीएम मोदी ने दिया था ये जवाब, Video

Loading...