आने वाला है 21वीं सदी का सबसे लंबा खग्रास चंद्रग्रहण,जाने किस राशि पर कैसा असर

नई दिल्ली:कहते है कुछ प्राकृतिक घटनाए जैसे चंद्रग्रहण,सूर्यग्रहण इंसानों के जिंदगी पर भी कुछ बदलाव लाता है ।ऐसे एक 21वीं सदी का सबसे लंबा खग्रास चंद्रग्रहण जुलाई में होने वाला है।जो 27 जुलाई 2018 को 6 घंटा 14 मिनट की अवधि के लिए रहेगा । इसमें पूर्णचंद्र ग्रहण की स्थिति 103 मिनट तक रहेगा।

और ये चंद्रग्रहण भारत में लगभग रात्रि 11 बजकर 55 मिनट से स्पर्श कर लगभग 3:54 पर पूर्ण होगा।जिससे राशियों पर भी प्रभाव देखने को मिलेगा।

किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा…

मेष राशि वालों के लिए इस बार चंद्रग्रहण का प्रभाव कुछ सही नही पड़ेगा।उनके परिवार और प्रेम संबंधों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।कार्यो में बाधा उत्पन्न होगी जिसे पूरा करने के लिए संघर्ष करना पडेगा।इस राशि को संतान पक्ष से कष्ट झेलना पड़ सकता है।प्रेम संबंधों में भी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।विवाद होने की संभावना बढ़ सकती है इसलिए सावधान रहे।

मिथुन राशि वालों के लिए आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।इस समय धन लाभ हो सकता है।और साथ ही आपके व्यय में बढ़ोतरी भी हो सकती है।लेकिन विश्वास मद में कमजोर पड़ सकते है।

कर्क राशि वालों को चंद्रग्रहण के फलस्वरूप वैवाहिक जीवन में परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। व्यापार में भी नुकसान हो सकता है इसलिए निवेश वगैरह सावधान होकर करें।

सिंह राशि वाले सावधान हो जाएं ।आपको धन हानि होने की संभावना है।और साथ ही आपका स्वास्थ्य भी कमजोर रहेगा। आपके अंदर उत्साह की कमी रहेगी।

कन्या राशि वालों की आय की तुलना में व्यय बढ़ेंगे। किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको अत्यधिक संघर्ष करना पड़ेगा।हर कार्य में लंगड़ी लग सकती है।

तुला राशि वालों के लिए यह चंद्रग्रहण जैकपोट लेकर आया है। उनको कार्यस्थल पर मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि के साथ लाभ प्राप्त होगा।नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि वालों के लिए चंद्रग्रहण सकारात्मक असर के साथ कुछ कठिनाइयां भी लायेगा।नौकरी व व्यवसाय में प्रगति होगी और धन लाभ होगा।व्यापार के लिए भी अच्छा समय रहेगा। लेकिन आपको हानि होने की संभावना है। मानसिक तनाव बढ़ सकता है।और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

मकर राशि वालो के लिए चंद्रग्रहण वाहन दुर्घटना की संभावना भी लायी है।इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं।और साथ ही स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बेवजह तनाव ना लें और चिंता करने के बजाय स्वयं को कार्य में व्यस्त रखें।

कुंभ राशि वालो के लिए चंद्रग्रहण मानसिक तनाव बनकर आएगा।इसलिए आप व्यर्थ की चिंता न करे और आपको धन की हानि भी हो सकती है।आपको पारिवारिक झगड़ा का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि वालों पर चंद्रग्रहण काफी खुश नजर आ रहा है ।उनकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी।और आत्मबल भी काफी मजबूत रहेगा.

(Visited 22 times, 1 visits today)
loading...