अपने Teenage बच्चों से जरुर पूछें कि आज स्कूल में क्या किया, लेकिन पहले देखें ये VIDEO

अपने Teenage बच्चों से जरुर पूछें कि आज स्कूल में क्या किया, लेकिन पहले देखें ये VIDEO

नई दिल्ली: बच्चे जैसे जैसे बड़े होते हैं तो उनके मां-बाप की चिंता भी बढ़ने लगती है। आमतौर पर ज्यादातर मां-बाप अपने बच्चों के करियर और उसके भविष्य को लेकर चिंतित रहते हैं। लेकिन इससे हटकर भी एक बहुत ही बड़ा और गंभीर विषय भी है जिसपर अक्सर मां-बाप नहीं सोचते।

हर मां बाप अपने बच्चों को बड़े स्कूलों में दाखिला करवाकर ये मान लेते हैं कि उनकी जिम्मेदारी खत्म हो गई। लेकिन ऐसा सोचना गलत है। क्योंकि स्कूल छोटा हो या बड़ा बच्चों की तरफ से कभी भी आप बेफिक्र न हों। क्योंकि हो सकता है आपकी ये बेफिक्री आपके बच्चे का भविष्य बिगाड़ दे।

ये भी पढें :

– बॉलीवुड गाने पर इस पाकिस्तानी लड़की का डांस हो रहा है वायरल

आपके बेटे या बेटी का भविष्य उज्जवल हो और वो सही रास्ते पर चले इसके लिए जरूरी है कि आप उसके दोस्तों के बारे में भी बात करें और ये भी अपने बच्चों से पूछें कि आज स्कूल में उन्होंने क्या क्या किया। हो सके तो बीच-बीच में उसके टीचर से भी मुलाकात करें।

ये भी पढें :

– CM योगी पर क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के इस ट्वीट ने लोगों का दिल खुश कर दिया

ये वीडियो इन दिनों सोशल साइट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे अबतक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है। इसे सोशल साइट यू-ट्यूब पर 22 दिसंबर 2016 को अपलोड किया गया है। इस वीडियो को अपलोड करने वाले ने इसमें यही तारीख दी है। इसके साथ लिखा गया है कि इंडियन स्कूल क्लास रूम मस्ती। वीडियो में ये नहीं बताया गया है कि ये किस स्कूल का वीडियो है और इसमें मस्ती कर रहे बच्चे किस क्लास में पढ़ते हैं। NTI इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर रहा है। इस वीडियो को यू ट्यूब से लिया गया है।

ये भी पढें :

– दिल्ली में तीन गाड़ियों से बरामद हुए 1.25 करोड़ रुपये

लेकिन उन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो Teenage ग्रुप के हैं और 9वीं या 10वीं क्लास के छात्र रहे होंगे। इस वीडियो को दिखाने का मतलब ये नहीं है कि इसमें कुछ गलत काम हो रहा है या फिर इस वीडियो में दिख रहे लड़के लड़कियों पर किसी तरह का आरोप लगाया जा रहा है। लेकिन इस वीडियो से अभिभावकों को सीख लेने की जरुरत इसलिए है क्योंकि जैसा कि वीडियो में बताया गया है ये वीडियो किसी स्कूल के क्लास रूम का है। और बच्चे फिल्मी गाने पर डांस कर रहे हैं। वो आपस में एक दूसरे को पकड़ भी रहे हैं एक दूसरे के गले भी लग रहे हैं। ऐसा करने में लड़के भी शामिल हैं और लड़कियां भी। लेकिन पूरे वीडियो में कहीं भी कोई टीचर नहीं है।

ऐसे में ये जरुरी हो जाता है अगर बच्चे आपस में डांस या मस्ती कर रहे हैं तो वहां पर स्कूल के किसी टीचर को भी मौजूद रहना चाहिए। जिस तरह से लड़के लड़कियां आपस में एक दूसरे को पकड़ रहे हैं उसे कई परिवार में सही नहीं माना जाता है। इसलिए अगर आपका बच्चा भी Teenage ग्रुप में है और किसी स्कूल में पढ़ता है को उससे एक बार जरुर स्कूल में उसकी दिनचर्या के बारे में पता करें। साथ ही उसके दोस्तों के बारे में भी समय-समय पर जानकारी लेते रहें।

Loading...

Leave a Reply