Arvind Kejriwal will assembly elections in Gujarat

गुजरात विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे AAP के ARVIND KEJRIWAL

गुजरात विधानसभा चुनाव भी लड़ेंगे AAP के ARVIND KEJRIWAL

दिल्ली की जीत और पंजाब में अपनी जमीन तैयार कर रहे आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अब गुजरात की तरफ देख रहे हैं। गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। जिसमें AAP भी अपनी चुनौती पेश करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक ARVIND KEJRIWAL अगले महीने 9 और 10 जुलाई को गुजरात जाकर इसका औपचारिक एलान कर सकते हैं।

पार्टि के सूत्रों का कहना है कि मोदी को उनके गृह राज्य गुजरात में आम आदमी पार्टी चुनौती देगी। AAP का मानना है कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद गुजरात की कमान आनंदी बेन पटेल को सौंपी गई। लेकिन राज्य में आनंदी बेन पटेल की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार कमजोर हो चुकी है। कांग्रेस इस हालत में है नहीं कि वो बीजेपी को चुनौती दे सके। ऐसे में आम आदमी पार्टी के लिए गुजरात में अपने लिए जगह बनाना आसान हो सकता है।

कुछ महीनों पहले जिस तरह से हार्दिक पटेल ने पाटीदार आरक्षण की मांग पर गुजरात सरकार के सामने मुश्किल खड़ी कर दी थी उसने ये तो बता दिया था कि आनंदी बेन पटेल की कार्यशैली में कहीं कोई कमीं जरुर रही है। तब ये बात भी की जा रही थी कि हार्दिक पटेल को ARVIND KEJRIWAL केजरीवाल का भी समर्थन प्राप्त था। गुजरात सरकार की तरफ से हार्दिक पटेल को गिरफ्तार किये जाने का भी ARVIND KEJRIWAL ने विरोध किया था।

ARVIND KEJRIWAL गुजरात के मौजूदा हालात का फायदा उठाने के लिए 9 जुलाई को सोमनाथ मंदिर से मिशन गुजरात की शुरुआत करेंगे। उम्मीद ये की जा रही है कि गुजरात यात्रा के दौरान ही वो गुजरात में चुनाव लड़ने का औपचारिक एलान भी कर सकते हैं। बताया ये भी जा रहा है कि केजरीवाल के इस गुजरात यात्रा का आयोजन पार्टी यूनिट ने नहीं बल्कि कारोबारी समूहों ने किया है।

Loading...

Leave a Reply