arvind-kejriwal-in-angry-mood

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली HC से मांगी वित्त मंत्री अरुण जेटली की बैंक डीटेल

सीएम केजरीवाल ने दिल्ली HC से मांगी वित्त मंत्री अरुण जेटली की बैंक डीटेल




नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसमें उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की बैंक डीटेल, टैक्स रिटर्न और दूसरी फाइनेंशियल रिकॉर्ड सार्वजनिक करने की मांग की है। केजरीवाल ने जेटली के परिजनों की बैंक डीटेल भी सार्वजनिक करने की मांग की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी याचिका में 1999-2000 से लेकर 2014-15 तक के डीटेल की मांग की है। केजरीवाल ने जेटली पर डीडीसीए का अध्यक्ष रहते वित्तीय हेरफेर का आरोप लगाया था। केजरीवाल के आरोप को गलत करार देते हुए जेटली ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था।

जेटली ने 2015 में दिल्ली हाईकोर्ट में आरोप लगाया था कि केजरीवाल रानजीतिक फायदे के लिए और उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए गलत आरोप लगा रहे हैं। जेटली ने इस मामले में 10 करोड़ का दीवानी मानहानि का केस दायर किया था।

जेटली के इस मानहानि केस के खिलाफ केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अपनी याचिका लगाई थी। जिसमें उन्होंने मानहानि के मामलों को खारिज करने की मांग की थी लेकिन केजरीवाल की ये याचिका दोनों जगह से खारिज हो गई। कोर्ट ने केजरीवाल पर 10 हजार रुपये और पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद पर 30 हजार रुपये जुर्माना लगाया था। कोर्ट में समय पर पेश नहीं होने की वजह से इनपर जुर्माना लगाया गया था।

Loading...

Leave a Reply