गुजरात में धमाका करेंगे केजरीवाल, मौजूदा विधायक और नेता AAP के संपर्क में हैं!




strong>नई दिल्ली: दिल्ली में तो आम आदमी पार्टी का प्रयोग सफल हो गया। अपने उस प्रयोग को आगे बढ़ाने के लिए AAP ने पंजाब और गुजरात का रुख किया। इनदोनों राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी का दावा है कि उनका वोट प्रतिशत दमदार है और बाजी उन्हीं की पार्टी मारेगी। इसके बाद केजरीवाल मिशन गुजरात की शुरुआत करनेवाले हैं। या यूं कहें गुजरात में बारे में रणनीति काफी हद तक तैयार हो चुकी है।

केजरीवाल की गुजरात तैयारी का पता एक ट्वीट से चलता है। आम आदमी पार्टी के किसी कार्यकर्ता ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा ‘अरविंद केजरीवाल अब नरेंद्र मोदी को उनके गढ़ में देंगे चुनौती, गुजरात के कई मौजूदा विधायक और नेता आम आदमी पार्टी के संपर्क में हैं- सूत्र।‘ इस ट्विट में जो बात कही गई है उसमें सूत्रों का हवाला दिया गया है। लेकिन इस ट्वीट को आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रीट्वीट किया है।

ak gujarat tweetपार्टी के संयोजक की तरफ से इस ट्वीट को मिली सराहना के बाद ये समझना मुश्किल नहीं है कि AAP का अगला गुजरात है। वैसे भी जब पंजाब और गोवा में चुनाव प्रचार ने जोर नहीं पकड़ा था तो पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में कई जनसभाएं की थीं। जिसमें उन्होंने ये संकेत भी दिये थे कि उनकी पार्टी गुजरात की सियासत में अपना दावा पेश करेगी।

खबर ये भी है कि पंजाब और गोवा में चुनाव प्रचार से दूर रहनेवाले AAP के नेता कुमार विश्वास को गुजरात में सक्रिय किया जाएगा। पार्टी के सूत्रों ने ये भी बताया है कि जिस तरह से संजय सिंह पंजाब में सक्रिय थे उसी तरह से कुमार विश्वास गुजरात में मोदी के किले में सेंध लगाएंगे। खबरें ये भी आ रही हैं कि 11 मार्च को मौजूदा चुनाव के नतीजे आने के बाद आम आदमी पार्टी की तरफ से पूरी तैयारी के साथ ‘प्लान गुजरात’ लॉन्च किया जाएगा।

गुजरात की रणनीति को लेकर AAP के कई वरिष्ठ नेताओं की बैठक भी हुई। रविवार को हुई उस बैठक में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कुमार विश्वास, संजय सिंह, गोपाल राय, दिलीप पांडे, आशीष तलवार भी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ये तय किया गया कि पंजाब, गोवा के बाद अब गुजरात का रुख किया जाएगा। आम आदमी पार्टी के ये तैयारी गुजरात की सत्ता में बैठी बीजेपी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

Loading...

Leave a Reply