अमित शाह के गुप्त संपत्ति की जांच हो-अरविंद केजरीवाल




नई दिल्ली:  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जांच की मांग की है। केजरीवाल ने पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के आऱोपों का हवाला देते हुए ट्वीट किया है कि अमित शाह को इसका जवाब देना चाहिए साथ ही जांच की मांग भी की है। केजरीवाल ने कहा शाह ने अपने धन को छिपाने के लिए गुजरात के एक प्रॉपर्टी डीलर को कर माफी योजना के तहत 13,860 करोड़ रुपये की घोषणा करने के लिए आगे किया होगा।

केजरीवाल ने ट्वीट किया ‘अमित शाह को हर्दिक पटेल के आरोपों का जवाब देना चाहिए। बहुत गंभीर। इसकी जांच होनी चाहिए।‘ केजरीवाल का यह ट्वीट हार्दिक पटेल के आरोपों के बाद आया है। हार्दिक पटेल ने शनिवार को आरोप लगाया था कि आय घोषणा योजना के तहत रिकॉर्ड राशि घोषित करने वाले महेश शाह के पीछे ‘जनरल डायर’ हैं। हार्दिक पटेल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को ‘जनरल डायर’ कहते हैं।

kejri-tweet

दरअसल महेश शर्मा नाम के कारोबारी ने आईडीएस के तहत कुल 13,860 करोड़ रुपये की अघोषित आय की घोषणा की थी। इस बेहिसाब धन पर कर की राशि की पहली किश्त 30 नवंबर को जमा किया जाना था। लेकिन उससे एक दिन पहले यानि 29 नवंबर को ही वह फरार हो गया। जिसके बाद शनिवार को वो एक चैनल के स्टूडियो में नजर आया। वहां उसने कहा कि उसने जिस अघोषित आय की घोषणा की है उसमें उसे बड़े कारोबारियों और राजनेताओं ने मोहरे के तौर पर इस्तेमाल किया है। हलांकि उसने किसी का नाम नहीं लिया। महेश शर्मा से आयकर विभाग ने भी पूछताछ की थी।

Loading...