केजरीवाल को EC की चेतावनी- ‘दोबारा नियम तोड़ने पर रद्द होगी AAP की मान्यता’




नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को उनके रिश्वत वाले बयान के लिए चेतावनी दी है। आयोग की तरफ से कहा गया है कि अगर उनकी तरफ से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रखा जाता है तो उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिसके तहत आम आदमी पार्टी की मान्यता रद्द या निलंबित भी की जा सकती है।

चुनाव आयोग ने केजरीवाल को 16 जनवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। दरअसल केजरीवाल ने गोवा में एक चुनावी सभा में कहा था कि कांग्रेस और बीजेपी से पैसे मांग लें मगर वोट आम आदमी पार्टी को दें। उन्होंने लोगों से कहा था कि कांग्रेस और बीजेपी के लोग उन्हें पैसे देने आएंगे। महंगाई को ध्यान में रखते हुए लोगों को उनसे 5000 की जगह 10000 रुपये मांगने चाहिए, वह भी नए नोट में।

arvink kejriwal tweet on election commisionचुनाव आयोग की तरफ से चेतावनी देने पर दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा मेरे खिलाफ चुनाव आयोग का फैसला पूरी तरह गलत है। निचली अदालत में मेरे पक्ष में फैसला दिया था। चुनाव आयोग ने अदालत के आदेश पर ध्यान नहीं दिया। आयोग के इस फैसले को आदालत में चुनौती दूंगा।

Loading...

Leave a Reply