पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक, हमें LoC पार करने में दिक्कत नहीं-सेना

नई दिल्ली:  हजारों-लाखों बार चेतावनी देने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। उसकी तरफ से लगातार इस बात की कोशिश की जा रही है कि आतंकियों को एलओसी पार कराकर भारत में दाखिल करवाए। लेकिन उसकी कोशिशों को नाकाम बनाने में हम सक्षम हैं और नाकाम कर भी रहे हैं। ये जानकारी सेना के नॉदर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इन चार्ज यानि GOC लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने कही है।

उधमपुर में प्रेस कांफ्रेंस में लेफ्टिनेंज जनरल देवराज ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक हमने ये संदेश दे दिया था कि लाइन ऑफ कंट्रोल ऐसी लाइन नहीं है जिसे हम पार नहीं कर सकते। हम इसे पार करने में सक्षम हैं। और अगर जरुरत पड़ी तो भविष्य में भी हम इसे पार करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि एलओसी से सटे इलाकों में आतंकी कैंपों में इजाफा हुआ है।

पीर पंजाल के दक्षिण और उत्तर में बड़े पैमाने पर आतंकी कैंप और लॉन्च पैड हैं। उनकी संख्या कम नहीं हुई है। दरअसल पाकिस्तान अपने आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उसकी इस तरह की हरकतों में कोई खास कमीं नहीं आई है।

सेना की तरफ सर्जिकल स्ट्राइक के संकेत उस वक्त दिये गए हैं जब एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने माना है कि उसके यहां जैश और लश्कर को पनाह दी गई है। साथ ही ये भी माना कि पाकिस्तान ने आतंकियों को अपने यहां पनाह देकर गलती की है। लेकिन पाकिस्तान को अतीत में की हुई गलतियों से सबक लेते हुए आतंकियों पर कार्रवाई करना होगा। ताकि पाकिस्तान दुनिया को ये संदेश दे सके कि अब वो बदल रहा है।

Loading...