सेना का करारा जवाब, कई पाकिस्तानी पोस्ट तबाह, 10 पाक रेंजर्स मारे गए

नई दिल्ली: सोमवार को LOC पार कर पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानि BAT ने भारतीय जवानों के शव के साथ जो बर्बरता की थी उसका जवाब भारतीय फौज ने दिया है। पाकिस्तान की जिन दो चौकियों से BAT के बर्बर सदस्यों को कवर फायर दी जा रही थी भारतीय सेना ने उनदोनों पोस्ट को ध्वस्त कर दिया है। भारतीय सेना की इस जवाबी कार्रवाई में 10 पाक रेंजर्स भी मारे गए।

भारतीय सीमा में फायरिंग और भारतीय शहीदों के शवों के साथ BAT की बर्बरता के बाद सेना ने बयान जारी किया था। जिसमें कहा था 1 मई 2017 को कृष्णा घाटी सेक्टर के नियंत्रण रेखा के पास दो फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की गई। साथ ही दो पोस्ट के बीच पैट्रोल ऑपरेटिंग पर BAT एक्शन भी किया गया। पाकिस्तानी सेना ने कायरानापूर्ण रवैया दिखाते हए हमारे दो जवानों के शवों को क्षत-विक्षत कर दिया। पाकिस्तानी सेना की ऐसी नृशंस हरकत का जल्द ही उचित जवाब दिया जाएगा।

सेना के इस बयान का रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी स्वागत किया था। जेटली ने कहा था कि पाकिस्तान की इस हरकत का जवाब दिया जाएगा। उन्होंने कहा था जवानों की ये शहादत बेकार नहीं जाने दी जाएगी। हमारी सेना इस एक्शन का माकूल जवाब देगी।

इसे भी पढ़ें

शहीद की बेटी बोली 1 के बदले 50 पाकिस्तानी मारेंगे, पापा के कातिलों को छोड़ेंगे नहीं

सेना की तरफ से सोमवार शाम को ही पाकिस्तान के खिलाफ एक्शन शुरु किया गया। जिसमें एलओसी के उस पार पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक किरपान और पिंपल पोस्ट में दो पाकिस्तानी बंकरों को ध्वस्त किया गया है। ये दोनों पोस्ट जम्मू के मेंढर सेक्टर में कृष्णा घाटी के सामने है। BAT की टीम को एलओसी से घुसपैठ करने में इसी किरपान और पिंपल पोस्ट से कवर फायरिंग दी गई थी।

Loading...

Leave a Reply