दिल्ली में मेजर की पत्नी की हत्या का मुख्य आरोपी मेजर निखिल हांडा मेरठ से गिरफ्तार

नई दिल्ली:  दिल्ली के कैंट इलके में शनिवार को सेना के मेजर की पत्नी की हत्या के आरोप में एक अन्य आर्मी ऑफिसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। निखिल हांडा की गिरफ्तारी मेरठ से की गई है। वारदात के 24 के भीतर ही आरोपी की गिरफ्तारी हो गई है। पुलिस को हॉस्पिटल से मिले सीसीटीवी फुटेज में आरोपी दिखा था।

घटनास्थल से मिली सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मेजर पर शक हो गया था। जिसके बाद से ही उसकी सिल्वर रंग की होंडा सिटी कार पर नजर रखी जा रही थी। जिसके बाद मेरठ के दौराला के पास मेजर की कार दिखने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस टीम को मेरठ के लिए रवान कर दिया गया। और आरोपी मेजर की गिरफ्तारी कर ली गई।

पुलिस ने पहले ही बताया था कि सीसीटीवी फुटेज और मृतका के पास मिले मोबाइल की डीटेल्स से आरोपी के बारे में अहम सुराग मिले थे। इन्हीं के आधार पर पुलिस ने मृतका के परिवार के करीबी रहे मेजर हांडा पर हत्या का शक जताया गया था।

क्या है पूरे वारदात की कहानी?

शनिवार को दोपहर के करीब सवा एक बजे पुलिस को महिला का एक्सीडेंट होने की जानकारी मिली। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला महिला का गला कटा हुआ है। लाश की शिनाख्त कर पाने सबसे बड़ी चुनौती थी। क्योंकि शैलजा का मोबाइल या पर्स कुछ भी उसके पास नहीं मिला। जिसके बाद महिला की लाश के फोटो हर थाने में भेजे गए। इसी बीच शाम के तकरीबन साढ़े चार बजे मेजर अमित द्विवेदी अपनी पत्नी की गुमशिदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाने पहुंचे। जिसके बाद लाश की शिनाख्त हो सकी और पता चला कि कैंट मेट्रो स्टेशन के पास जिस महिला की लाश मिली थी वो मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी थी।

मेजर के मुताबिक दिल्ली से पहले उनकी पोस्टिंग दीमापुर में थी। दीमापुर में ही उसकी पत्नी की नजदीकियां दूसरे मेजर से बढ़ी। इसी बीच वो दिल्ली आ गए लेकिन उसकी पत्नी शैलजा द्विवेदी की बातचीत फोन पर उस मेजर से होती रहती थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शैलजा मेजर से अपने रिश्ते खत्म करना चाहती थी।

(Visited 16 times, 1 visits today)
loading...