LOC पर मारा गया पाकिस्तान का BAT आतंकी, सेना की गश्ती दल पर किया था हमला

नई दिल्ली:  पाकिस्तान के बॉर्डर एक्शन टीम यानि BAT के दो आतंकी एलओसी पर मारे गए हैं। हर बार की तरह इसबार भी पाकिस्तानी BAT ने एलओसी पर गश्त कर रहे भारतीय सेना के जवानों पर हमला किया था। लेकिन इसबार पाकिस्तान को उसका दांव उलटा पड़ा। गश्त कर रहे भारतीय सेना के जवानों ने BAT के दो आतंकियों को मार गिराया है। इसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

खुफिया एजेंसियों ने इसबार पहले ही सेना को ये जानकारी दे दी थी कि पाकिस्तान BAT आतंकियों के जरिये एलओसी पर पेट्रोलिंग कर रहे जवानों पर हमला कर सकता है। इसके बाद सेना की तरफ से भी एलओसी पर गश्त बढ़ा दी गई थी। लेकिन भारतीय सैनिकों की चौकसी को पाकिस्तानी BAT आतंकी समझ नहीं सके और इसबार मारे गए।

पाकिस्तान के BAT दस्ते से निपटने के लिए सेना ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। सेना की तरफ से स्थानीय कमांडरों को खास निर्देश भी दिये गए हैं। सेना को खुफिया जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकियों के 4-5 कैंप सक्रिय हैं। आतंकियों का ये ट्रेनिंग कैंप एलओसी से 10-15 किलोमीटर दूर है। इन्हीं कैंपों में पाकिस्तानी की स्पेशल सर्विस ग्रुप ने BAT आतंकियों को ट्रेनिंग भी दी थी।

Loading...

Leave a Reply