अनंतनाग में सेना ने लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी को मार गिराया

अनंतनाग में सेना ने लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी को मार गिराया

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर बशीर लश्करी और उसके साथी आजाद मलिक को मार गिराया है। बसीर पर 10 लाख का इनाम रखा गया था। पिछले दिनों फिरोज डार समेत 6 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल था। आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए इस मुठभेड़ में दो नागरिकों की भी मौत हुई। जबकि दो लोग घायल हो गए।

आतंकी अनंतनाग में एक घर में छिपे हुए थे। सेना ने पहले उस घर में ब्लास्ट किया। फिर उस घर में मौजूद 17 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। आतंकियों ने आम नागरिकों को ढाल के तौर पर इस्तेमाल करने की कोशिश भी की। लेकिन आतंकियों की ये कोशिश कामयाब नहीं हुई। हलांकि क्रॉस फायर में दो नागरिकों की भी मौत हुई है। जिसमें एक 44 साल की महिला ताहिरा बेगम शामिल है।

लश्कर कमांडर बशीर लश्करी 1990 में एलओसी पार कर पाकिस्तान गया था। जहां उसने आतंकी ट्रेनिंग ली। 2012 में वह राज्य सरकार की तरफ से चलाए गए मुख्यधारा में जुड़ने की योजना के तहत पीओके से वापस लौट आया। लेकिन 2015 में वह दोबारा आतंकी गतिविधियों में शामिल हो गया। बशीर के ऊपर 10 लाख का इनाम भी है।

Loading...

Leave a Reply