जम्मू कश्मीर में लश्कर के A++ श्रेणी का कमांडर मारा गया, भीड़ ने किया सेना पर पथराव

नई दिल्ली:  जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों को को बड़ी आतंकी मिली है। मुठभेड़ में लश्कर के खुंखार कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को मार गिराया है। इन दोनों आतंकियों के मारे जाने की खबर जब स्थानीय लोगों तक पहंची तो उन्हेंने सुरक्षाबलों के खिलाफ प्रदर्शन शुरु कर दिया। हालात जब काबू से बाहर हुए तो सुरक्षाबलों ने आतंकियों का समर्थन में प्रदर्शन करनेवाले लोगों पर फायरिंग की। जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। जिनमें से अस्पताल में एक की मौत हो गई। इसके बाद इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को पुलवामा के लित्तर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरु किया। जिसके बाद आतंकियों की तरफ से सुरक्षबलों पर फायरिंग शुरु कर दी गई। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। जिसमें लश्कर का एक कमांडर और एक आतंकी मारा गया। लश्कर कमांडर वसीम अहमद शाह A++ श्रेणी का आतंकी था।

इस कामयाब के बाद राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा इनका मारा जाना एक बड़ी कामयाबी है। वसीम अहमद शाह आतंकियों की भर्ती करता था। इन आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल और एक एके-56 राइफल और 6 मैगजीन बरामद की गई है।

आतंकियों के इस एनकाउंटर के बाद स्थनीय लोगों ने वहां प्रदर्शन शुरु कर दिया। जिसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों का समर्थन करनेवाले स्थानीय लोगों के बीच झड़प भी हुई। जिसमें चार लोग घायल हो गए थे। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। जिनमें से एक की मौत हो गई। वो पुलवामा के लस्सीपुरा का रहनेवाला था।

Loading...

One thought on “जम्मू कश्मीर में लश्कर के A++ श्रेणी का कमांडर मारा गया, भीड़ ने किया सेना पर पथराव

  • October 15, 2017 at 11:30 am
    Permalink

    This is a latest example and proof of the extremely well-coordinated operation being run jointly by the State police, the Central Para millitary forces and the Army. Gone are the days of friction and rivalry between these forces because the Army has shed its arrogance and is treating the others as brother forces. I hope this bonhomie continues.

    Reply

Leave a Reply

%d bloggers like this: