bipin-rawat

ऑपरेशन के लिए सेना में महिला जवानों की भी भर्ती जरुरी है- सेना प्रमुख

ऑपरेशन के लिए सेना में महिला जवानों की भी भर्ती जरुरी है- सेना प्रमुख

नई दिल्ली:  सेना प्रमुख विपिन रावत ने सेना में महिला जवानों की जरुरत पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सेना में महिला जवानों की भर्ती करने की जरुरत है। उन्होंने कहा अभी सेना पुलिस में महिलाओं की भर्ती की जाएगी। अगर ये कामयाब रहा तो इसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा। सेना प्रमुख ने कहा कई बार ऑपरेशन के दौरान महिलाओं को ढाल की तरह इस्तेमाल करते हैं पत्थरबाज। ऐसे में पुरुष जवानों को कार्रवाई करने में दिक्कत आती है। इस दिक्कत के समाधान के लिए सेना में महिला जवानों की जरुरत है।

सेना प्रमुख विपिन रावत देहरादून में एनडीए पासिंग आउट परेड में पहुंचे थे। वहीं पर उन्होंने ये बात कही। पत्रकारों से बातचीत के दौरान आर्मी चीफ ने कहा कई बार हम जब ऑपरेशन करने जाते हैं तो आवाम का सामना करना पड़ता है। कई बार महिलाएं हमारे सामने आ जाती हैं। ऐसे में पुरुष जवान उनके खिलाफ कार्रवाई करने में झिझकते हैं। इसलिए हमें जवान वाले रैंक में भी महिलाओं की जरुरत है।

घाटी में पत्थरबाजी पर उन्होंने कहा सोशल मीडिया के जरिये घाटी में युवाओं को बरगलाया जाता है। इसलिए भारतीय सेना को हर वक्त प्रशिक्षित रहना जरुरी है। हमें अपनी ट्रेनिंग कायम रखने की जरुरत है।

Loading...

Leave a Reply