अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान पर खेर ने भी उठाए थे सवाल

अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन, गजेंद्र चौहान पर खेर ने भी उठाए थे सवाल

नई दिल्ली:  अनुपम खेर को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का चेयरमैन बनाया गया है। अनुपम खेर महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहन की जगह लेंगे। बुधवार को उनकी नियुक्ति की घोषणा की गई। गजेंद्र चौहान की नियुक्ति के बाद काफी विवाद हुआ था। खुद अनुपम खेर ने भी गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर सवाल खड़े किये थे।

अनुपम खेर को 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण सम्मान दिया गया था। जिस वक्त गजेंद्र चौहान की नियुक्ति पर विवाव हुआ था तब अनुपम खेर ने कहा था उनके बारे में वो कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करेंगे। क्योंकि वह उन्हें व्यक्तिगत तौर पर नहीं जानते हैं। लेकिन अगर FTII में अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए जरूरी योग्यता की बात की जाए तो वो एक योग्य उम्मीदवार नहीं माने जा सकते हैं।

अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर चंडीगढ़ से बीजेपी सांसद हैं। अनुपम खेर भी अकसर मोदी सरकार और बीजेपी के पक्ष में ट्वीट करते रहते हैं या बयान देते रहते हैं। अनुपम खेर में 1982 में फिल्म आगमन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्होंने भ्रष्टाचार राम लखन, लम्हें, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे जैसी यादगार फिल्मों में काम किया है। अनुपम खेर ने 500 से ज्यादा फिल्मों और थियेटर प्ले में काम किया है।

Loading...

Leave a Reply