anubhav-mittal-celebrate-birthday-with-sunny-leone

महाठग अनुभव मित्तल ने सनी लियोनी, अमीषा पटेल के साथ मनाया था बर्थडे

महाठग अनुभव मित्तल ने सनी लियोनी, अमीषा पटेल के साथ मनाया था बर्थडे




नई दिल्ली: यूपी एटीएफ ने दिल्ली से सटे नोएडा में 3700 करोड़ की ठगी का पर्दाफाश किया है। 3W नाम की कंपनी 6 साल पहले शुरु की गई थी। इन सालों में ही कंपनी ने 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की ठगी कर ली। कंपनी का मालिक अनुभव मित्तल है। इस आरोपी की उम्र महज 26 साल है। लेकिन ठगी के अनुभव में इसने बड़ी उम्र वाले ठग को काफी पीछे छोड़ दिया।

अनुभव मित्तल लोगों को एक लाइक पर 5 रुपये देने का लालच देता था। लेकिन इसके लिए लोगों को कंपनी का मेंबर बनना पड़ता था और मेंबर बनने के लिए 5700 रुपये कंपनी के अकाउंट में जमा करवाने होते थे। जिसके बाद हर लाइक पर 5 रुपये के हिसाब से लोगों को घर बैठे पैसे मिल जाते थे।
एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि कुछ दिन पहले उन्हें इस गोरखधंधे की जानकारी मिली थी। कंपनी इंन्वेस्टर्स को घर बैठे पैसा कमाने का लालच देती थी। कुछ लोगों ने सूरजपुर के थाने में कंपनी के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया था। इस गोरखधंधे का खुलासा होने के बाद एसटीएफ ने कंपनी के डायरेक्टर अनुभव मित्तल, सिईओ श्रीधर और टेक्निकल हेड महेश दयाल को गिरफ्तार कर लिया है।

जब इस गड़बड़ी की जांच शुरु की गई तो पता चला कि नोएडा के सेक्टर 63 में अब्लेज इन्फो सॉल्यूशन्स प्राइवेट लिमिटेड का ऑफिस है। यही कंपनी पहले socialtrade.biz नाम से ऑनलाइन पोर्टल फिर grenzzup.com वेबसाइट से ऑपरेट करने लगी। 4 प्राइवेट बैंकों में कंपनी के 12 अकाउंट हैं। जिनमें 500 करोड़ से ज्यादा की रकम जमा है।

पुलिस के मुताबिक कंपनी का दावा है कि 5700 रुपये का पैकेज लेकर कोई भी आदमी घर बैठे पैसा कमा सकता है। इसके लिए उन्हें केवल पेज लाइक करने होंगे और कंपनी की तरफ से भेजे गए लिंक को लाइक करना होगा। कंपनी की तरफ से सब्सक्राइबर के स्मार्टफोन पर दूसरे सब्रक्राइबर के फेसबुक या ट्वीटर प्रोफाइल के लिंक भेजकर उन्हें लाइक करने के लिए कहा जाता था।

हर लाइक पर इन्वेस्टर्स को 5 रुपये देने का बात कही गई थी। 5700 रुपये देकर कोई भी इसका मेंबर बन सकता था। फिर उसे दो लोगों को अपने साथ जोड़ना पड़ता था। ऐसा करने के बाद कंपनी उन्हें लिंक भेजने लगती थी।

नवंबर 2016 का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो को दिसंबर 2016 में अपलोड किया गया है। बताया जा रहा है ये वीडियो अनुभव के जन्म दिन का है। अनुभव के जन्म दिन के मौके पर सनी लियोनी, अमीषा पटेल समेत कई मॉडल ने पहले रैंप वॉक किया। उसके बाद अनुभव ने सनी लियोनी और अमीषा पटेल की मौजूदगी में केक काटा। अनुभव वक्त वक्त पर सेमीनार भी आयोजित करता था। जिसमें अपनी लच्छेदार भाषण से वो निवेशकों को मोटी कमाई का लालच देता था।

Loading...

Leave a Reply