swati-maliwal

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाले में भ्रष्टाचार का केस दर्ज

DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाले में भ्रष्टाचार का केस दर्ज




नई दिल्ली: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाले में भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया है। ऐंटी करप्शन ब्यूरो ने इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर दी है। चार्जशीट में फिलहाल केवल मालीवाल को ही आरोपी बनाया गया है।

एसीबी के स्पेशल कमिश्नर मुकेश कुमार मीणा ने इसकी पुष्टि कर हुए कहा दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है। जिसमें इस बात का जिक्र किया गया है कि स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाले की जांच में पुख्ता सबूत मिले हैं। चार्जशीट के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने अपने अधिकारों से बाहर जाकर गैर कानूनी तरीके से नियुक्ति की।

एसीबी की चार्जशीट में कहा गया है कि स्वाति मालीवाल ने नियुक्ति में प्रक्रिया का पालन नहीं किया। नियुक्ति से पहले उस संबंध में विज्ञापन नहीं निकाले गए। नियुक्ति में ऐसे लोगों की बहाली की गई जिनमें से कई आम आदमी पार्टी के नेताओं के रिश्तेदार थे तो कई लोग आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता थे। चार्जशीट में कहा गया है कि गलत प्रक्रिया का पालन कर सरकारी खजाने को भी नुकसान पहुंचाया गया।

जांच में एसीबी ने पाया कि स्वाति मालीवाल को इस तरह की नियुक्ति का कोई अधिकार नहीं है। इसके बावजूद उन्होंने अपनी मर्जी से लोगों में अपॉइंटमेंट लेटर बांट दिये।

Loading...

Leave a Reply