azam-khan

इस्लाम में मीट खाना जरुरी नहीं,पूरे देश में बंद हों बूचड़खाने – आजम खान

इस्लाम में मीट खाना जरुरी नहीं,पूरे देश में बंद हों बूचड़खाने – आजम खान

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने बूचड़खाने और मुस्लिमों के मीट खाने पर बड़ा बयान दिया है। आजम खान ने कहा कि केवल यूपी में ही नहीं बल्कि पूरे देश में बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगना चाहिए। साथ ही आजम खान ने कहा कि इस्लाम में कहीं नहीं लिखा है कि मीट खाना जरुरी है।

यूपी में जब से योगी सरकार आई है प्रदेशभर में अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यूपी में गिनती के बूचड़खाने ऐसे हैं जिन्हें मान्यता दी गई है और जो वैध तरीके से चल रहे हैं। लेकिन ज्यादातर बूचड़खाने अवैध तरीके से चलाए जा रहे हैं। लेकिन अब ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। राज्य के सभी अवैध बूचड़खानों को सील किया जाएगा।

ये भी पढें :

– अक्षय कुमार ने कहा ‘लड़कियों को सेल्फ डीफेंस नहीं सीखना चाहिए क्योंकि…’

सरकार की इस कार्रवाई के बाद आजम खान ने कहा बूचड़खाने पूरे देश में बंद होने चाहिए। उन्होंने कहा सिर्फ केरल, पश्चिम बंगाल और त्रिपुरा में क्यों वैध है और बाकी राज्यों में नहीं। आजम ने कहा आखिर वैध अवैध क्या होता है। लेकिन मैं मानता हूं कि किसी को मारना नहीं चाहिए। गो-हत्या पर बैन केवल एक राज्य में नहीं बल्कि पूरे देश में लगना चाहिए। किसी एक राज्य के लिए एक नियम और दूसरे राज्य के लिए दूसरा नियम नहीं होना चाहिए।

आजम खान ने आगे कहा जानवरों को वैध बूचड़खानों में बलि देना सही है और अवैध बूचड़खानों में बलि देना गलत है। सभी बूचड़खानों को बैन करना चाहिए। जिससे किसी जानवर की बलि नहीं दी जा सके।

ये भी पढें :

– सीएम आदित्यनाथ योगी ने क्यों बदला अपना नाम?

इसके साथ साथ आजम ने मुस्लिमों से मीट नहीं खाने की अपील भी कर दी। मुस्लिम समुदाय से अपील करते हुए कहा इस मुद्दे पर सोचने की जरुरत है। इस्लाम में कहीं भी मीट खाना अनिवार्य नहीं बताया गया है। मेरी लोगों से अपील है कि उन्हें मीट खाना बंद कर देना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply