गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल ने की इस्तीफे की पेशकश

गुजरात: गुजरात की सीएम आनंदी बेन पटेल ने इस्तीफे की पेशकश की है। आनंदी बेन पटेल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि वो गुजरात की सीएम पद से मुक्त करने के लिए पार्टी नेतृत्व को लिखेंगी। उन्होंने कहा कि दो महीने पहले भी उन्होंने पेशकश की थी। लेकिन तब पार्टी की तरफ से फैसला नहीं लिया गया था। आनंदी बेन पटेल की जगह अगले सीएम के तौर पर तीन नाम पुरुषोत्तम रुपाला, विजय रुपानी, नितिन पटेल का नाम लिया जा रहा है।

गुजरात में अगले साल विधान सभा चुनाव है। उससे पहले आनंदी बेन पटेल का सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ रही ताकत से घबरा गई है। बीजेपी बुरी तरह से घबरा गई है। इसलिए आनंदी बेन पटेल को हटाने का फैसला लिया गया है।

आनंदी बेन पटेल 2014 में तब गुजरात की सीएम बनी थीं जब नरेंद्र मोदी ने इस्तीफा दिया था और वो प्रधानमंत्री बने थे। आनंदी बेन पटेल भले बता रही हों कि वो अपनी मर्जी से सीएम पद से इस्तीफे की पेशकश कर रही हैं। लेकिन कांग्रेस का मानना है कि हाल के दिनों में जिस तरह से गुजरात में एक के बाद एक सरकार के खिलाफ विरोध की आवाजें उठीं उसके बाद बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व को ये एहसास हो गया था कि अगर आनंदी बेन पटेल को बदला नहीं गया तो विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Loading...

Leave a Reply