दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल

नई दिल्ली:  दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मौजूदगी में लवली को बीजेपी की सदस्यता दिलवाई गई। लवली का कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आना MCD में कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। लवली MCD चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे थे।’

कांग्रेस के लिए ये बड़ा इसलिए है क्योंकि सिख समुदाय के बीच लवली की अच्छी पकड़ मानी जाती है। माना जा रहा है दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही लवली पार्टी से नाराज चल रहे थे। जब से अजय माकन को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था लवली हाशिये पर चले गए थे।

लवली अकेले नहीं आए हैं बीजेपी में। उनके साथ यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमित मलिक भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में शामिल होने पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस मौके पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, विजय गोयल, महेश गिरी भी मौजूद थे।

 

शीला दीक्षित की सरकार में लवली मंत्री भी रह चुके थे। लेकिन जब से माकन को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था उनकी पूछ पार्टी में घट गई थी।

Loading...