अमिताभ ने बच्चे को कहा मेरी तरह मत बनना, बड़ा कष्ट होगा

नई दिल्ली:  बिग बी यानि अमिताभ बच्चन केवल बच्चों के ही नहीं बड़ों के भी आदर्श हैं। अगर किसी मां-बाप से ये पूछा जाए कि क्या वो अपने बच्चे को बिग बी की तरह बनाना पसंद करेंगे। तो इसमें कोई शक नहीं की वो बिना एक मिनट की देरी किये इस सवाल का जवाब हां में देंगे। लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि महानायक इस बारे में क्या सोचते हैं।

इस सवाल का जवाब खुद महानायक ने अपने ट्वीट में दिया है। महानायक अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि एक नन्हा फैन उनसे मिला और बोला आशीर्वाद दीजिये मैं भी बड़ा होके आपकी तरह बनूं। लेकिन बिग बी ने उस बच्चे से कहा नहीं बड़ा कष्ट उठाना पड़ेगा तुम्हें।

बिग बी के इस जवाब से आपको हैरानी जरुर हो सकती है। हैरानी इसलिए होगी क्योंकि हमने, आपने या ज्यादातर लोगों ने बिग बी के स्टारडम को देखा है। जिसमें रुपहले पर्दे के वो महानायक हैं। लेकिन इस महानायक बनने में उन्होंने जो तपस्या की है जो कंपरमाइज किया है अपने साथ, अपने परिवार के साथ वो राज बिग बी के दिल में कैद है। जिसकी झलक किसी पर्दे पर दिखाई नहीं देती है। उसे केवल वही महसूस कर सकता है जो इस मुकाम पर पहुंचा है। और इस मुकाम पर पहुंचने में इतना सबकुछ हासिल करने में उनके काफी चीजों की कुर्बानी भी दी है।

जाहिर तौर पर कोई भी भला इंसान ये नहीं चाहेगा कि उसके बाद की पीढ़ी उस दर्द को महसूस कर जिसे उसने झेला है। जो तकलीफ उसे हुई है इतना सबकुछ हासिल करने में वो तकलीफ उसकी अगली पीढ़ी को नहीं हो। यही वजह है कि उस बालमन में बड़ा बनने की तमन्ना पर महानायक ने जवाब में ये कहा कि मेरी तरह मत बनना बहुत कष्ट होगा।

Loading...