AMIT SHAH

बहुत बड़ी खबर: अमित शाह ने 2019 के लिए मिशन 360+ की शुरुआत की

बहुत बड़ी खबर: अमित शाह ने 2019 के लिए मिशन 360+ की शुरुआत की

नई दिल्ली:  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज 2019 के लिए बीजेपी के लक्ष्य का ऐलान कर दिया है। अमित शाह ने एक पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के जरिये बीजेपी नेताओं को कहा 2019 में उनका लक्ष्य 360 से ज्यादा सीटें जीतने का है। उस प्रजेंटेशन में उन सीटों पर लक्ष्य किया गया जहां बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में नहीं जीत पाई थी।

अमित शान जिन 150 सीटों को लक्ष्य किया है उस सीटों पर 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत नहीं हासिल कर पाई थी। ये 150 सीटें जिन राज्यों में हैं वो हैं पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडीशा, केरल, कर्नाटक। इनमें से तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक पर सबसे ज्यादा फोकस होगा। ये वो 150 सीटें हैं जिन्हें बीजेपी ने कभी नहीं जीता था।

अमित शाह ने इसके लिए हर नेता को 4-5 सीटों का जिम्मा दिया है। इन नेताओं पर उन सीटों पर लोगों को बीजेपी की तरफ खींचने की जिम्मेदारी होगी। अमित शाह इन राज्यों में जनता का मूड भांपने के लिए पिछले 4 महीने से सर्वे करवा रहे हैं। ताकि वहां के वोटरों के मूड को भंपा जा सके।

इससे पहले 2014 के चुनाव में बीजेपी ने अकेले 282 सीट जीती थी। लेकिन इसबार बीजेपी ने अपने लिए बड़ा लक्ष्य तय किया है। जिसमें बीजेपी ने 360 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

इस बैठक में रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा, अनंत कुमार शामिल हुए। इस बैठक में 9 केंद्रीय मंत्रियों समेत पार्टी के 31 वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इसमें राज्यों के बड़े बीजेपी नेती भी शामिल हुए।

Loading...

Leave a Reply