तमिलनाडु की CM जयललिता को पड़ा दिल का दौरा, हालत बेहद नाजुक




नई दिल्ली: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को रविवार को दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें चेन्नई के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया। जयललिता की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। अस्पताल के मुताबिक जयललिता को विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। उन्हें हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया है।

जयललिता पिछले तकरीबन दो महीने से अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल की तरफ से ही उन्हें दिल का दौरा पड़ने की जानकारी दी गई। अपोलो अस्पताल ने कहा है ‘हार्ट स्पेशलिस्ट्स, पल्मोनोलॉजिस्ट, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट्स उनका इलाज कर रहे हैं।‘ अस्पताल का मल्टी स्पेशिएलिटी दल ECMO के साथ साथ हर तरह की कोशिशें कर रहा है।

जयललित की तबीयित बिगड़ने की खबर पूरे तमिलनाडु में जंगल के आग की तरह फैली। अस्पताल के बाहर उनके प्रशंसकों की भीड़ जमा हो गई। उनके सेहत के लिए हर तरफ दुआ मांगी जा रही है। तमिलनाडु में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए चेन्नई में वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने तमिलनाडु के लिए बस सेवा को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। सीआरपीएफ की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत की और उनकी सेहत के बारे में जानकारी ली। राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल हैं। उन्हें रविवार रात को ही जयललिता के गंभीर होने की जानकारी दी गई। जिसके बाद वो मुंबई से चेन्नई के अपोलो अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने जयललिता के सेहत की जानकारी ली।

Loading...

Leave a Reply