अमेरिका के सबसे अमीर राष्ट्रपति Trump केवल एक डॉलर सैलरी लेंगे

नई दिल्ली: अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इमिग्रेशन पर सख्ती के संकेत दिये हैं। उन्होंने कहा है कि तीस लाख प्रवासियों को या तो प्रत्यर्पित किया जाएगा या उन्हें जेल में बंद कर दिया जाएगा। इनमें वो लोग शामिल हैं जिनका आपराधिक रिकॉर्ड है, गिरोह के सदस्य हैं, नशे के डीलर हैं। इनकी तादाद बीस या तीस लाख तक हो सकती है। लेकिन इन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

ट्रंप की इस सोच के बावजूद सदन के अध्यक्ष और रिपब्लिकन पार्टी के नेता पॉल रेयान ने कहा ट्रंप के प्रचार में इस बात पर जोर देने के बावजूद सांसद बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों को पकड़ने और उन्हें प्रत्यर्पित करने के लिए प्रत्यर्पण बल का गठन करने को तैयार नहीं है।

पॉल का कहना है कि हमारा ये मानना है कि हमें लोगों को तनाव नहीं देना चाहिए। हमारा ध्यान उसपर नहीं है। हम सीमा की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता सीमा की सुरक्षा है इसके बाद ही हम आव्रजन के मुद्दे पर ध्यान देंगे।

इसके अलावे ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को मिलने वाले 4 लाख डॉलर के वेतन के बजाय पूरे साल भर में वेतन के रुप में केवल एक डॉलर लेंगे और छुट्टियां नहीं लेंगे। इसपर जब ट्रंप से पूछा गया तो उन्होंने बताया मैं वेतन नहीं लेनेवाला हूं। इसके साथ ही अपने उस वादे की पुष्टि की जो सितंबर महीने में चुनाव प्रचार के लिए बनाए गए एक वीडियो में उन्होंने किया था।

Loading...

Leave a Reply