अमेरिका में संगीत समारोह में ISIS ने की 50 लोगों की हत्या, 400 घायल, Video

नई दिल्ली:  अमेरिका का लास वेगास में एक संगीत समारोह मे 64 साल के बुजुर्ग ने 50 लोगों की हत्या कर दी। इस हमले में 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। अमेरिका के इतिहास में ये सबसे बड़ी घटना है। हमलावर की पहचान 64 साल के स्टीफन पैडॉक के तौर पर की गई है। स्वाट टीम ने हमलावर को मार गिराया है। हमलावर ने समारोह वाली जगह के बगल की मैंडले बी की 32वीं मंजिल से लोगों को निशाना बनाया।

लास वेगास पुलिस के मुताबिक इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है और 200 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना बेहद ही दुखद है और इस तरह के हमले का हमने पहले कभी अनुभव नहीं किया था। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है और लोगों को घटनावाली जगह से दूर रहने के लिए कहा गया है।

जिस वक्त हमला किया गया तब म्यूजिक फेस्टिवल चल रहा था। वहां पर काफी भीड़ भी थी। म्यूजिक की धुन पर लोग नाच गा रहे थे। इस घटना का एक वीडियो फूटेज भी सामने आया है। जिसे वहां मौजूद किसी शख्स ने स्मार्टफोन से बनाया है। जिसमें दिख रहा है कि वहां किस तरह से अफरा तफरी मची है और लोग गोलियों से खुद को बचाने के लिए इधर उधर भाग रहे हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फायरिंग किसी ऑटोमैटिक हथियार से की जा रही थी। गोलियां मांडले बे होटल के ऊपरी फ्लोर से कंट्री म्यूजिकल के चारों तरफ आ रही थीं। गोलियों से खुद को बचाने के लिए कुछ लोग ट्रोपिकाना होटल कसीनो के बेसमेंट में छिप गए। एक पुलिस अधिकारी ने हमलावर पर अपनी गाड़ी के पीछे से निशाना साधा तो स्टीफन अपने हथियारों के साथ मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ बढ़ गया। इस घटना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के ज्यादातर हिस्सों को बंद कर दिया गया।

Loading...