अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ कर दिया है जंग का एलान, दागे जा रहे हैं घातक मिसाइल

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने सीरिया पर हमला करने का आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद से सीरिया पर अमेरिका की तरफ से कई बम गिराए जा चुके हैं। ये हमले उन ठिकानों पर किये जा रहे हैं जहां से पिछले दिनों रासायनिक गैस से हमला किया गया था। जिसमें 80 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। उसी हमले 9 महीने के जुड़वां बच्चे भी मारे गए थे। पिता की गोद में निष्प्राण पड़े उन दोनों बच्चों की तस्वीर जिसने भी देखी थी उसकी आंखें नम हो गई।

सीरीया पर हमले का आदेश जारी करते हुए ट्रंप ने कहा ईश्वर के किसी भी संतान का अंजाम इतना खौफनाक नहीं होना चाहिए। इस हमले की प्रतिक्रिया के तौर पर हमने सीरिया के चुनिंदा ठिकानों पर हमला शुरु कर दिया है। ये हमला उन एयरफील्ड्स पर है, जिनका इस्तेमाल मंगलवार को यहां रासायनिक हमला करने में किया गया था।

ये भी पढें :

– यहां सैंकड़ो रोबोट एक साथ कर रहे हैं परेड, ऐसा नजारा पहले नहीं दिखा, Video Viral

सीरिया को रासायनिक हमलों का दोषी बताते हुए ट्रंप ने कहा अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अमेरिका किसी भी तरह के खतरनाक और जानलेवा रसायनिक हथियारों के इस्तेमाल और प्रसार के खिलाफ है। इसमें कोई शक नहीं कि सीरिया ने प्रतिबंधित रसायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया। सीरिया ने रसायनिक हथियार सम्मेलन में तय किये गए नियमों का भी उल्लंघन किया। उसने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अपील को भी नजरअंदाज किया।

ट्रंप ने सभी सभ्य देशों से अपील की, कि मैं सभी सभ्य देशों से अपील करता हूं कि वे सीरिया में हो रहे खून खराबा खत्म करने और हर तरह के आतंकवाद का खात्मा करने में सहयोग करें। सीरिया की घटना के शिकार लोगों के प्रति संवेदना जताते हुए उन्होंने कहा हम सभी घायलों के लिए प्रार्थना करते हैं। जो लोग मारे गए हैं, उनके लिए भी हम दुआ करते हैं।

Loading...

Leave a Reply