अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 16 की मौत

अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 16 की मौत

नई दिल्ली:  अमरनाथ यात्रियों से भरी बस जम्मू कश्मीर के रामबन के पास गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 16 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में 24 तीर्थ यात्री घायल भी हुए हैं। इस बस हादसे पर जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने गहरा शोक जताया है।

पुलिस के मुताबिक तीर्थ यात्रियों से भरी बस नचलाना बेल्ट के पास बस का संतुलन बिगड़ गया और वो फिसलकर खाई में गिर गई। रामबन के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहनलाल ने कहा इस हादसे में 16 तीर्थ यात्रियों की मौत हुई है। जबकि 19 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हुए हैं। घायल श्रद्धालुओं में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे वाली जगह पर राहत और बचाव का काम जारी है।

जानकारी के मुताबिक जिस बस के साथ ये हादसा हुआ उसका नंबर JKO2Y- 0594 है। बस में 40 के आसपास यात्री सवार थे। ये बस जम्मू से पहलगाम जा रही थी तीर्थ यात्रियों को लेकर। इस हाईवे की एक तरफ पहाड़ी है और दूसरी तरफ गहरी खाई है। जम्मू कश्मीर परिवहन विभाग बस थी। हादसे के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने अफसोस जताया है। इस बारे में उन्होंने जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से भी बात की है। घायल अमरनाथ यात्रियों को एयरलिफ्ट कर जम्मू ले जाया जा रहा है।

Loading...

Leave a Reply