‘गाय मां है, पर पीरियड नहीं आते वर्ना भक्त…’ AAP नेता अलका लांबा का ट्वीट वायरल

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा एक बार फिर विवादों में हैं। इसबार उनका एक ट्वीट सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस ट्वीट पर अलका ट्रोल भी हो रही हैं। अलका ने इस ट्वीट के जरिये मोदी सरकार और बीजेपी समर्थकों पर निशाना साधने की कोशिश की है। दरअसल इस ट्वीट में अलका लांबा ने सेनिटरी पैड्स को जीएसटी फ्री नहीं करने पर नाराजगी जताई है।

अलका ने ट्वीट कर लिखा है गाय मां है, पर पीरियड नहीं आते, आते तो भक्त मोदी जी, जेटली जी को कर कर सैनिटरी पैड्स को जीएसटी से बाहर करवा देते।

अलका ने ये ट्वीट 10 नवंबर को किया था। इसके वायरल होने के बाद यूजर्स ने इसे री ट्वीट भी किया और अलका को ट्रोल भी होना पड़ा।

दरअसल इस वक्त सैनिटरी पैड्स पर 12 फीसदी जीएसटी लगता है। कई सामाजिक संगठनों की तरफ से और विपक्ष की तरफ से इसे जीएसटी फ्री करने की मांग की गई थी। महंगा होने की वजह से ग्रामीण इलाकों में महिलाएं सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल नहीं करतीं। इसके विकल्प के तौर पर महिलाएं कपड़ा या फिर पत्तों का इस्तेमाल करती हैं। जिसकी वजह से उन्हें संक्रमण का शिकार होना पड़ता है।

शुक्रवार को असम में जीएसटी काउंसिल की बैठक हुई थी। जिसमें 100 से ज्यादा प्रोडक्ट को 28 से हटाकर 18 फीसदी और 18 फीसदी वाले कई आइटम को 12 फीसदी जीएसटी में शामिल किया गया था। लेकिन उसमें सेनिटरी नैपकिन का कोई जिक्र नहीं किया गया था। आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा सैनिटरी नैपकिन को लेकर सरकार की उदासीनता को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

इसे भी पढ़ें

वित्त मंत्री से महिलाओं की अपील वित्त मंत्री जी #लहूकालगान मत लो

 

Loading...

Leave a Reply