ALERT! ये आपके शहर में तो नहीं, नाभा जेल से भागे खतरनाक आतंकवादी हैं ये

ALERT! ये आपके शहर में तो नहीं, नाभा जेल से भागे खतरनाक आतंकवादी हैं ये

नई दिल्ली:  पंजाब के नाभा जेल पर हमला कर खालिस्तान के दो खुंखार आतंकियों समेत 6 गैंग्सटर को भगा ले गए। इनमें से एक हरमिंदर सिंह मिंटू खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का सरगना है। दो साल पहले उसे पंजाब पुलिस ने मलेशिया से गिरफ्तार किया था। उसपर 2008 में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर हमला करने का आरोप है। 2010 में उसने हवारा एयरफोर्स स्टेशन से विस्फोटक भी लूटा था।

दूसरा कुख्यात नाम है विक्की गोंडर का। वो मुक्तसर का रहनेवाला है। कपूरथला में हाईवे पर उसने पुलिस कस्टडी में एक दूसरे गैंग्सटर सुक्खा कांलवा की सरेआम हत्या कर दी थी। उसकी हत्या करने के बाद उसने उस जगह पर भंगड़ा किया था। गोंडर को पुलिस ने 20 दिसंबर 2015 को पंजाब के तरनतारन से गिरफ्तार किया था। सुक्खा कांलवा को उसने बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में गोली मारी थी।

गैंग्सटर सुक्खा कांलवा मर्डर केस में गिरफ्तार गुरप्रीत सिंह सेखों फिरोजपुर जिला के मुदकी गांव का रहनेवाला है। सेखों की ख्वाहिश जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह बनने की है। इसी वजह से उसने विक्की गोंडर के साथ मिलकर सुक्खा कांलवा का कत्ल किया था। उसके मर्डर की सारी योजना गुरप्रीत सेखों ने ही बनाई थी।

अपराध की दुनिया में नीटा दियोल जाना पहचाना नाम है। पंजाब पुलिस ने उसे 22 अप्रैल को अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। नीटा दियोल पर मर्डर के तीन मामले और थाना सिटी मलोट में मारपीट के मामले दर्ज हैं। 2012 में नीटा जाली पासपोर्ट के जरिये दुबई भाग गया था। 2015 में सुक्खा कांलवा मर्डर केस को अंजाम देने के लिए ही वह भारत आया था।

पंजाब के नाभा जेल से फरार पांचवां कैदी विक्रमजीत है। विक्रमजीत विक्की गौंडर गैंग का सदस्य है। और उसके साथ कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

Loading...

Leave a Reply