akshay-kumar-in-gargi-collage

अक्षय कुमार ने कहा ‘लड़कियों को सेल्फ डीफेंस नहीं सीखना चाहिए क्योंकि…’

अक्षय कुमार ने कहा ‘लड़कियों को सेल्फ डीफेंस नहीं सीखना चाहिए क्योंकि…’

नई दिल्ली: अपनी फिल्म ‘नाम शबाना’ के प्रमोशन के लिए दिल्ली के गार्गी कॉलेज आए थे। उनके साथ तापसी पन्नू और मनोज वाजपेयी भी थे। अक्षय कुमार की ये फिल्म 31 मार्च को रिलीज हो रही है। अक्षय कुमार ने कहा मेरा मानना है कि लड़कियों को भारत में सेल्फ डीफेंस नहीं सीखना चाहिए। लेकिन इसकी जो वजह उन्होंने बताई वो आंखें खोलने वाली थी।

अक्षय कुमार ने आगे कहा मैं चाहता हूं कि भारत लड़कियों के लिए इतना सुरक्षित देश बने कि लड़कियों को किसी तरह के सेल्फ डीफेंस की जरुरत ही नहीं पड़े। उन्होंने कहा मैं मुंबई में अपना मार्शल आर्ट्स इंस्टीट्यूट चलाता हूं। दिल्ली में भी खोलना चाहता हूं। लेकिन कबतक ये पूरा होगा इस बारे में पता नहीं है।

ये भी पढें :

– विदेश में प्रियंका ने कर दिया ये कांड, तभी वहां आ गया कोई और…

अक्षय कुमार ने कहा कुछ ऐसे गंदी मानसिकता वाले लोग हैं जिनकी वजह से लड़कियों को मार्शल आर्ट्स सीखने की जरुरत होती है। लड़कियों को विपरीत परिस्थिति में किस तरह का बर्ताव करना चाहिए इस बारे में भी अक्षय कुमार ने बताया।


उन्होंने कहा कि लड़कियों के साथ जब कुछ गलत हो रहा होता है तो वो खामोश हो जाती हैं। खुद को हारा हुआ मान लेती हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा अगर कभी आपके साथ कोई कुछ गलत करना चाहता हो तो आप जोर से चिल्लाओ, वहां से तेजी से भागो, आसपास जो भी पत्थर या ईंट पड़ा दिखाई दे उसे उठाकर पूरी ताकत लगाकर गलत नीयत वाले पर मारो। लेकिन किसी भी सूरत में खुद को उसके सामने सरेंडर मत करो।

Loading...

Leave a Reply