बेंगलुरु की घटना देखकर भगवान कसम मेरा खून खौल उठा-अक्षय कुमार, Video




नई दिल्ली: नए साल पर बेंगलुरु में हुई छेड़छाड़ की घटना पर अभिनेता अक्षय कुमार ने एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि आज खुद के इंसान होने पर शर्म महसूस हो रही है। उन्होंने नए साल पर केपटाउन से अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाकर लौटा था। लेकिन एयरपोर्ट पर बेंगलुरु की घटना के बारे में जानकार काफी गुस्सा आया।

अक्षय ने कहा बदतमीजी करनेवाले हमारे यहां से ही हैं। हमारे आपके घरों से ही हैं। हमारे बीच ही घूमते हैं दरिंदे। अभी भी वक्त है सुधर जाओ। वर्ना जिस दिन इस देश की बेटी ने पलटकर जवाब दिया न, सुधरोगे नहीं, सीधा ऊपर सिधार जाओगे। अक्षय ने 2 मिनट 21 सेकेंड के इस वीडिओ में छेड़खानी करनेवालों और उसपर घटिया स्टेटमेंट देनेवालों पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है बेंगलुरु में नए साल में लोगों का वहशियत भरा नाच देखा। खुलेआम सड़क पर। उसे देखकर पता नहीं आप लोगों को कैसा लगा। लेकिन भगवान कसम मेरा खून खौल उठा। अक्षय ने आगे कहा है एक बेटी का बाप हूं और अगर न भी होता तब भी यही कहता कि जो समाज अपनी औरतों को इज्जत नहीं दे सकता उसे अपने आप को इंसानी समाज कहने का कोई हक नहीं है। सबसे शर्म की बात पता है क्या है। कुछ लोग राह चलते एक लड़की के हैरासमेंट को उचित ठहराने की औकात रखते हैं। लड़की ने छोटे कपड़े पहने क्यों? लड़की रात में घर से बाहर गई क्यों ऐसे सवाल करते हैं। शर्म करो। छोटे लड़की के कपड़े नहीं, छोटी आपकी सोच है। भगवान न करे जो बेंगलुरु में हुआ वो आपकी बहन या बेटी के साथ हो।


बेंगलुरु में एमजी रोड और ब्रिगेड रोड पर 31 दिसंबर की रात को नए साल का जश्न चल रहा था। इसी बीच रात के तकरीबन साढ़े ग्यारह बजे हुड़दंगी वहा आ गए और वहां मौजूद महिलाओं और लड़कियों को वो जबरन छूने लगे। लड़कियों पर भद्दे कमेंट्स किये गए। आधे घंटे तक वहां ऐसा ही होता रहा। नए साल के जश्न के लिए वहां तकरीबन 60 हजार लोग जमा थे।

इन दोनों जगहों पर 1600 पुलिसकर्मी तैनात किये गए थे। लेकिन हुड़दंगियों के सामने पुलिस की मौजूदगी कोई मायने नहीं रखती थी। जब छेड़छाड़ शुरु हुई तो लड़कियों अपने जूते और चप्पल छोड़कर इधर उधर भागने लगीं। कई लड़कियां वहां मौजूद महिला पुलिसकर्मियों से लिपट गईं। ताकि किसी तरह वो खुद को बचा सकें। यही नहीं इसके तकरीबन तीन घंटे बाद तकरीबन पौने तीन बजे बेंगलुरु में एक गली में स्कूटी पर सवार लड़कों ने ऑटो से उतर कर अपने घर जा रही लड़की को जबरन पकड़ लिया। उसके छेड़छाड़ की। जब लड़की चिल्लाने लगी तो उसे सड़क पर फेंककर आरोपी भाग गए। इन्हीं घटनाओं पर अक्षय ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

Loading...

Leave a Reply