SP ने जारी की 191 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानिये किसे कहां से मिला टिकट




लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 50 मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं। इसमें चाचा शिवपाल यादव को जसवंतनगर से टिकट दिया गया है। नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को हरदोई से टिकट दिया गया है। जबकि अतीक अहमद का टिकट काट दिया गया है। आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को स्वार से टिकट दिया गया है। जबकि आजम खान को रामपुर से टिकट दिया गया है।

हलांकि शिवपाल अपने बेटे आदित्य के लिए टिकट चाहते थे। लेकिन उनकी जीत की उम्मीद कम होने की वजह से शिवपाल यादव को ही टिकट दिया गया।

खासबात ये है कि कांग्रेस ने जहां से टिकट मांगे थे वहां भी समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। बेनी वर्मा के बेटे राकेश वर्मा का टिकट काटा गया है। अरविंद गोप को बाराबंकी से टिकट दिया गया है। कुछ दिन पहले जब समाजवादी पार्टी में पिता-पुत्र में लड़ाई चल रही थी तब शिवपाल गुट ने राकेश वर्मा को बाराबंकी से टिकट दिया था। लेकिन अब अखिलेश ने पहले वाले फैसले को पलट दिया है।

यहां क्लिक कर जानें किसे कहां से मिला टिकट

मुलायम के साढ़ू प्रवीण गुप्ता का भी टिकट कट गया है। मुलायम ने उम्हें विधूना से उम्मीदवार बनाया था। मुलायम के करीबी जमीरउल्ला और अखिलेश का विरोध करनेवाले रामपाल यादव का भी टिकट काटा गया है। अमर सिंह के करीबी मदन सिंह को टिकट दिया गया है।

Loading...