अखिलेश का ऑपरेशन क्लीन, एक घंटे में यूपी सरकार के दो मंत्री बर्खास्त

लखनऊ: यूपी की अखिलेश सरकार ने एक घंटे के भीतर अपने मंत्रीमंडल के दो मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया है। पहले खनन मंत्री गायत्री प्रजापति हटाए गए उसके बाद पंचायती राज मंत्री राजकिशोर सिंह हटाए गए। इन दोनों मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लंबे वक्त से लग रहे थे। और विपक्ष सरकार को खनन माफियाओं और भ्रष्ट लोगों को अपने मंत्रीमंडल में जगह देने के मुद्दे पर घेर भी रहा था।

पंचायती राज मंत्री राजकिशोर सिंह पर जमीन हड़पने का भी आरोप है। बीजेपी ने पिछले दिनों तिरंगा यात्रा के दौरान हरैया से विधायक राजकिशोर सिंह पर बाढ़, राशन, निर्माण कार्य और मुआवजे के नाम पर भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। जबकि खनन मंत्री गायत्री प्रजापति पर भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं। 20 जुलाई को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यूपी में अवैध खनन पर सीबीआई जांच के आदेश दिये हैं। जिसके बाद से सरकार को इस बात की जल्दी थी कि गायत्री से किस तरह से किनारा किया जाए।

गायत्री प्रजापति को सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव का करीबी भी माना जाता है। इसलिए इस बर्खास्तगी के बाद ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि एकबार फिर मुलायम परिवार और पार्टी के भीतर का कलह सतह पर आ सकता है। क्योंकि यहां सामांजस्य पार्टी, परिवार और सरकार के बीच बैठाना है।

-Akhilesh Yadav UP Chief Minister, Mulayam Singh Yadav, Rajkishor Singh, Gayatri Prasad Prajapati, Samajwadi Party

Loading...

Leave a Reply