अखिलेश होंगे समाजवादी पार्टी के सीएम उम्मीदवार, मुलायम जल्द करेंगे एलान!




लखनऊ: समाजवादी पार्टी में एक बार फिर सुलह हो गई है। इसबार के सुलह में हुआ ये है कि सीएम अखिलेश यादव और राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव का निष्कासन रद्द कर दिया गया है। इस बार इस सुलह में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने भूमिका निभाई। शनिवार सुबह साढ़े दस बजे अखिलेश यादव ने विधायकों की बैठक बुलाई थी। जिसमें 220 विधायक पहुंचे। जबकि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के बैठक में 12 विधायक ही पहुंचे।

इसके बाद आजम खान अखिलेश को लेकर मुलायम के घर पहुंचे। जहां दोनों के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। मुलायम ने शिवपाल को भी फोन कर अपने घर बुलाया। उसके बाद अखिलेश और रामगोपाल का निष्कासन रद्द किया गया। और ये फैसला भी लिया गया कि अबतक जितने भी उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है उसे रद्द माना जाएगा। सुलह के बाद मुलायम ने अखिलेश को गले भी लगाया।

अब समाजवादी पार्टी नए सिरे से उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। जिसे मुलायम सिंह यादव और सीएम अखिलेश यादव मिलकर तैयार करेंगे। निष्कासन रद्द होने के बाद यूपी के सपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा अब सारी कड़वाहट दूर हो गई है। और अब लड़ाई की सारी बात और वजह खत्म हो चुकी है। अब हम सब मिलकर नए सिरे से चुनाव की तैयारी करेंगे।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब अगले एक या दो दिनों में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव को सीएम उम्मीदवार भी घोषित करेंगे। अबतक ये कहा जा रहा था कि चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में सीएम का नाम तय किया जाएगा। लेकिन अब वो बात पुरानी हो चुकी है। और जिस तरह से मुलायम परिवार का कलह खत्म हुआ है उसी तरह से चुनाव बाद सीएम उम्मीदवार तय करनेवाली बात भी पुरानी हो चुकी है।

सूत्रों के मुताबिक अब खबर ये है कि अखिलेश यादव ही समाजवादी पार्टी के सीएम उम्मीदवार होंगे। और खुद मुलायम सिंह यादव उनके नाम का एलान करेंगे।

Loading...