ak-walia-quit-congress

डॉ. ए. के. वालिया ने कांग्रेस से इस्तीफे की पेशकश की, MCD चुनाव में टिकट बंटवारे से हैं नाराज

डॉ. ए. के. वालिया ने कांग्रेस से इस्तीफे की पेशकश की, MCD चुनाव में टिकट बंटवारे से हैं नाराज

नई दिल्ली: MCD चुनाव से पहले दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. ए. के. वालिया ने कांग्रेस से इस्तीफे की पेशकश की है। इसके पीछे की वजहों के बारे में बताया जा रहा है कि वो पार्टी की तरफ से MCD चुनाव में टिकट के बंटवारे से नाराज हैं।

ए. के. वालिया काफी साफ स्वच्छ छवि के नेता माने जाते हैं। दिल्ली में वो लगातार चार बार विधायक का चुनाव जीते थे। चौथी बार उन्होंने लक्ष्मीनगर सीट से विधानसभा का चुनाव जीता था। जबकि पहली बार से लेकर तीसरी बार तक उन्होंने गीता कॉलोनी से चुनाव जीता था। यानि 1993 से लेकर 2013 तक ए. के. वालिया लगातार विधायक रहे। शीला दीक्षित की सरकार में वो मंत्री भी रहे।

ये भी पढें :

– चुनाव आयोग ने AAP को लगाई फटकार ‘हार के लिए EVM को क्यों कोसते हो’
– सीएम योगी के सामने अधिकारी देंगे प्रेजेंटेशन, योगी लेंगे बाबुओं की क्लास

इस तरह से चुनाव से ठीक पहले उनका कांग्रेस पार्टी छोड़ देना पार्टी के लिए भी नुकसानदायक साबित हो सकता है। क्योंकि अपनी जिस साफ सुथरी छवि के लिए वो जाने जाते हैं और उनकी तरफ से पार्टी पर टिकट बंटवारे में गड़बडी के जो आरोप लगाए जा रहे हैं उसके बाद माना जा रहा है कि पार्टी को MCD चुनाव में इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा उनसे हर बार इस तरह से इंटर्व्यू लिया जाता है जैसे कोई 8वीं क्लास के बच्चे को पढ़ा रहा हो। उन्होंने कहा अगर पार्टी को मेरी जरुरत नहीं है तो मैं पार्टी में रहना नहीं चाहता।

Loading...

Leave a Reply