AJAY MAKAN

MCD चुनाव में हार के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा

MCD चुनाव में हार के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  दिल्ली MCD चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अजय माकन ने इस्तीफा दे दिया है। अजय माकन ने कहा कि जनता ने जो फैसला दिया है उसे वो स्वीकार करते हैं। और पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे रहे हैं। अजय माकन ने कहा वो एक आम कार्यकर्ता की तरह पार्टी के लिए काम करते रहेंगे।

अजय माकन के इस इस्तीफे से एक बार फिर पार्टी के अंदर चल रही कलह सामने आ गई है। अपने इस्तीफे का एलान करते हुए अजय माकन ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी पर व्यक्तिगत तौर पर  टिप्पणी नहीं की। उन्होंने केवल नीति पर बात की है और अपनी बात पर वो आज भी कायम हैं।

इसे भी पढ़ें

AAP बोली ये मोदी लहर नहीं EVM लहर है, भगवंत मान बोले केजरीवाल करें आत्मचिंतन

दरअसल हाल ही में MCD चुनाव से कुछ ही दिन पहले जब अरविंदर सिंह लवली कांग्रेस छोड़कर बीजेपी  में शामिल हो गए तो अजय माकन पर सवाल उठे थे। दिल्ली के जो पुराने कांग्रेसी थे उन्होंने भी अजय माकन के नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित, पुराने कांग्रेस एके वालिया जैसे नेताओं की नाराजगी साफ तौर पर देखी गई।

MCD चुनाव प्रचार से शीला दीक्षित दूर रहीं, संदीप दीक्षित दूर रहे, एके वालिया भी चुनाव प्रचार करने नहीं निकले। इसके बावजूद अजय माकन एक छोर पर डटे रहे। इसके बाद अब जब MCD चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और पार्टी को बड़ा कारनामा नहीं कर सकी तो अजय माकन ने अपना इस्तीफा दे दिया।

Loading...

Leave a Reply