MCD चुनाव में ओवैसी की पार्टी भी उतारेगी अपने उम्मीदवार

नई दिल्ली: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन दिल्ली में अगले महीने होने जा रहे MCD चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। जानकारी के मुताबिक AIMIM एमसीडी चुनाव में दिल्ली में अपने 50 उम्मीदवार उतारेगी। AIMIM के उम्मीदवार उन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी जहां मुस्लिम आबादी ज्यादा है।

पार्टी ने पहले एमसीडी चुनाव में सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया था। लेकिन इंटरनल सर्वे में पार्टी को ये एहसास हुआ कि दिल्ली की ऐसी 50 सीटें ही हैं जहां उसके उम्मीदवार विरोधियों को टक्कर दे सकते हैं।

ये भी पढें :

– अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए भी आधार कार्ड जरुरी होगा
– गुंडों को सीएम योगी की चेतावनी ‘सुधर जाओ या यूपी छोड़ दो नहीं तो वहां भेज देंगे…’

पार्टी के दिल्ली इकाई के अध्यक्ष इरफानुल्ला खान ने कहा पहले हमने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया था। लेकिन जब हमने सर्वेक्षण कराया तो पता चला 50 सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं। इसके बाद इन 50 सीटों पर हमने मजबूती से चुनाव लड़ने का फैसला किया। जिन 50 सीटों पर AIMIM अपने उम्मीदवार उतारेगी वो ओखला, सीलमपुर, मुस्तफाबाद, पुरानी दिल्ली और संगम विहार में हैं।

इरफानुल्ला ने कहा हम मुस्लिम इलाकों के अलावे कालकाजी और बवाना इलाकों में भी चुनाव लड़ेंगे। क्योंकि इन इलाकों में हमें अच्छे उम्मीदवार मिले हैं। और हमारी स्थिति मजबूत है। पार्टी ने ये फैसला महाराष्ट्र निकाय चुनाव में अपने प्रदर्शन को देखते हुए किया है। पार्टी ने वहां बीएमसी में तीन और सोलापुर नगर निगम में 5 सीटें जीती थी।

Loading...