सेक्स के बाद महिलाएं ये काम करना ना भूलें, नहीं तो हो सकती है परेशानी

नई दिल्ली:  सेक्स के बाद महिला हो या पुरुष निढाल हो जाते हैं। उनमें सुस्ती आने लगती है। बिस्तर से उठने का मन नहीं कर करता है। यही वजह है कि सेक्स के बाद महिलाएं या पुरुष दोनों बिस्तर पर ही पड़े रहते हैं। लेकिन ये सबसे बड़ी गलती होती है। क्योंकि सेक्स के बाद खासकर महिलाओं के लिए ये जरुरी है कि वो अपने प्राइवेट पार्ट की सफाई काफी अच्छी तरह से कर लें। क्योंकि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो आगे चलकर परेशानी हो सकती है।

ये सही है कि सेक्स के बाद बिस्तर से उठने में आलस आता है। लेकिन जिस तरह से जिंदगी को खुशहाल बनाए रखने के लिए सेक्स एक जरूरी चीज है उसी तरह से सेक्स के बाद प्राइवेट पार्टी के देखभाल के लिए कुछ उपाय करना भी बेहद ही जरूरी है।

सबसे पहले सेक्स करने के बाद टॉइलेट जरुर जाएं। भले ही आपको पेशाब करने की जरा भी इच्छा नहीं हो लेकिन इसके बाद भी आप कोशिश करें कि थोड़ी मात्रा में ही सही यूरिन बाहर निकले। क्योंकि यूरिन करने के बाद आपका ब्लाडर खाली होता है और इसके साथ ही आप बैक्टिरिया से भी मुक्ति पाती हैं। क्योंकि सहवास के दौरान जब महिला और पुरुष आपस में मिलते हैं तो महिलाओं के प्राइवेट पार्ट के रास्ते बैक्टिरिया उनके ब्लाडर तक धकेला जाता है। जिससे बाद में ब्लाडर इंफैक्शन की संभावना रहती है। लेकिन यूरिन करने पर ब्लाडर से वो बैक्टिरिया वापस बाहर निकल जाते हैं। अगर तुरंत ना भी इच्छा हो तो घंटे भर के भीतर जरूर टॉयलेट जाएं।

sex

सेक्स के दौरान प्राइवेट पार्ट गीला हो जाता है। लेकिन सेक्स के बाद ये जरूरी है कि आप अपने नीजि अंगों को अच्छी तरह से सुखा लें। साथ ही अगर आप साफ पानी से इसे साफ करती हैं तो ये काफी अच्छा होगा। प्राइवेट पार्ट को धोने के बाद उसे अच्छी तरह से सुखा लें। सुखाने के लिए नर्म तौलिया या फिर टॉयलेट पेपर का इस्तेमाल कर सकती हैं। साबुन या किसी तरह के क्लिंजिंग लोशन के इस्तेमाल से बचें। क्योंकि सेक्स के दौरान प्राइवेट पार्ट में रगड़ पड़ती है। जिसकी वजह से वहां की त्वाचा काफी नर्म हो जाती है। ऐसे में किसी केमिकल के लागने से परेशानी बढ़ सकती है।

अगर सेक्स रात के वक्त किया गया हो तो इसके बाद अंडर गार्मेंट्स ना पहनें। प्राइवेट पार्ट को खुला छोड़ दें और ढीला कपड़ा पहनें। सेक्स के बाद अगर कॉटन के हल्के और पतले कपड़े पहनकर सोती हैं तो ये सबसे अच्छा होगा। क्योंकि सेक्स के दौरान त्वाचा काफी गर्म हो जाती है। जिसे बाद में खुली हवा की जरुरत होती है। कॉटन का ढीला कपड़ा पहनना प्राइवेट पार्ट के लिए भी अच्छा होता है। गलती से भी सिंथेटिक, नायलॉन, रेयॉन या पॉलिस्टर के कपड़ों से बने नाइट सूट का इस्तेमाल ना करें।

ताकि इन्फेक्शन या खुजली की समस्या ना हो। मेनोपॉज के करीब जो महिलाएं होती हैं उनके प्राइवेट पार्ट में खुजली या इन्फेक्शन की ज्यादा संभावना रहती है। इसलिए वैसी महिलाएं सेक्स के बाद ऊपर की बातों को बिल्कुल भी अनदेखा ना करें।

इसे भी पढ़ें

सेक्स को मजेदार बनाने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, महिलाएं ये चाहती हैं

पार्टनर के साथ सेक्स को मजेदार बनाने के लिए लोकप्रिय हो रहा है BDSM

एक्ट्रेस बेटी को सेक्स करते देखकर भड़क गई मां, Video

Loading...

Leave a Reply