ACHAL KUMAR JYOTI CEC

अचल कुमार ज्योति बने मुख्य चुनाव आयुक्त, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

अचल कुमार ज्योति बने मुख्य चुनाव आयुक्त, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

नई दिल्ली: नसीम जैदी के बाद अचल कुमार ज्योति नए मुख्य चुनाव आयुक्त बनाए गए हैं। अचल कुमार ने आज मुख्य चुनाव आयुक्त का अपना कामकाज संभाल लिया। ज्योति का कार्यकाल 6 महीने का है। ज्योति के नेतृत्व में ही देश में राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति का चुनाव संपन्न होगा। 64 साल के अचल गुजरात कैडर के आईएएस हैं और वो गुजरात में 2013 में मुख्य सचिव के पद से रिटायर हैं। पीएम मोदी के साथ अचल का काम करने का पुराना अनुभव है।

2013 में जब अचल गुजरात के मुख्य सचिव थे तब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे। चर्चा तो यहां तक हो रही है कि पीएम मोदी और अचल कुमार के बीच कामकाज को लेकर तालमेल काफी बेहतर है। पीएम मोदी की तरह चलल कुमार ने भी गुजरात में चलाए जा रहे स्वर्णिम गुजरात अभियान के दौरान गांव में देर रात तक काम करते थे। यही वजह है कि पीएम मोदी भी अचल कुमार की तारीफ कर चुके हैं।

अचल कुमार जालंधर में पढ़े बढ़े हैं। 22 साल की उम्र में 1975 में उनका चयन आईएएस के लिए हुआ था। 1999 में उन्हें कांडला पोर्ट ट्रस्ट का चेयरमैन बनाया गया था। 2004 में वे सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर बने। अचल गुजरात में आय, उद्योग और जलापूर्ति के सचिव भी रहे।

Loading...

Leave a Reply