rahul-gandhi-on-achhe-din

जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तब आएंगे अच्छे दिन- राहुल

जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तब आएंगे अच्छे दिन- राहुल




नई दिल्ली: विदेश से नए साल की छुट्टी मनाकर लौटने के बाद राहुल गांधी ने मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दिल्ली में आयोजित जनवेदना रैली में राहुल गांधी ने पीएम मोदी के योग का मजाक उड़ाते हुए कहा कि मेरे योगगुरु बताते हैं जो योग करते हैं वो पद्मासन भी लगा सकते हैं और जो पद्मासन नहीं लगा सकते वो योग नहीं कर सकते हैं। मोदी जी ने योग तो किया लेकिन पद्मासन नहीं लगाया।

नोटबंदी पर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि ढाई साल पहले नरेंद्र मोदी जी आए। सबको झाड़ू पकड़ाया और कहा कि हिंदुस्तान की सफाई करो। फैशन था, तीन चार दिन में बंद हो गया। फिर मेक इन इंडिया, योग, स्किल इंडिया जैसी योजनाएं लाए। और अंत में जिमॉनिटाइजेशन की योजना लाए। राहुल ने आगे कहा ये पहली बार है कि देश के किसी प्रधानमंत्री का दुनियाभर में मजाक उड़ा। हमारे देश के लोग खून और आंसू को जानते हैं। जो हमारे नेताओं ने देश को दिया।

उन्होंने कहा यह डिसीजन केवल एक शख्स का है। वो शख्स हैं नरेंद्र मोदी। नोटबंदी पीएम मोदी का निजी फैसला था। वो अपनी नाकामियों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। मोदी ने देश की फाइनेंशियल रीढ़ तोड़ दी है। दुनिया का सबसे बड़ा एक्सपेरिमेंट हंसते हुए कर दिया। आपकी जेब के नोट को कागज बना दिया।

राहुल ने मोदी से सवाल पूछा कि उन्हें बताना चाहिए कि ऑटोमेशन सेक्टर में 60 फीसदी सेल कैसे कम हुई? जिस मनरेगा का उन्होंने मजाक उड़ाया था आज उसकी डिमांड कैसे बढ़ रही है? डिमॉनिटाइजेशन का कंसेप्ट देनेवाले ने कहा मोदी जी ने नोटबंदी की ही नहीं। 500 और 1000 के नोट बंद कर 2000 के नोट चला दिये।

राहुल ने कहा कि अब देश को नरेंद्र मोदी और मोहन भागवत ही चलाएंगे। राहुल ने बाबा रामदेव को सरकार का अर्थशास्त्री बता दिया। जो हमने 70 साल में नहीं किया। हमने इंस्टीट्यूशंस की रिस्पेक्ट की। आरबीआई, ज्यूडिशियरी, प्रेस की रिस्पेक्ट की। शायद ये सब मोदी जी ने ढाई साल में बंद कर दिया। राहुल ने कहा 2019 में जब कांग्रेस सत्ता में लौटेगी तब अच्छे दिन आएंगे।

राहुल ने कहा मेरे योगगुरु ने कहा था कि जो योग करता है वो पद्मासन कर सकता है। और जो पद्मासन नहीं कर सकता वो योग भी नहीं कर सकता। मैं बातें नोटिस करता हूं। बहुत योग किया पीएम मोदी ने लेकिन पद्मासन नहीं किया।

Loading...

Leave a Reply