bhagwant-maan-in-parliament

AAP सांसद भगवंत मान ने वीडियो शूट के लिए मांगी माफी

AAP सांसद भगवंत मान ने वीडियो शूट के लिए मांगी माफी

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान ने संसद भवन में वीडियो शूट करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से माफी मांग ली है। मान ने बिना शर्त लोकसभा अध्यक्ष से माफी मांगी है। लेकिन भगवंत मान की माफी पर लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि केवल माफी मांगना ही काफी नहीं है।

fir-against-bhagwant-mannभगवंत मान ने जिस तरह से संसद भवन का वीडियो शूट कर उसे अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया था उसे संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ बताया जा रहा था। भगवंत मान के खिलाफ दिल्ली के संसद मार्ग थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। इसे लेकर लोकसभा में भी जमकर हंगामा हुआ। जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए टाल दी गई।

बीजेपी सांसद किरीट सोमैया, महेश गिरी और अकाली दल की तरफ से इस मामले पर भगवंत मान के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था। भगवंत मान ने जिस तरह से संसद परिसर और संसद भवन के भीतर का तकरीबन 11 मिनट का वीडियो शूट कर फेसबुक पर डाला था उसे सभी सांसदों ने एक गैर जिम्मेदाराना हरकत करार दिया।

मान शुरु में अपनी सफाई मे ये कह रहे थे कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है। देश की जनता को ये जानने का हक है कि संसद में सवाल किस तरह से उठाए जाते हैं वो यही बताना चाहते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस वीडियो पर इतना बवाल हो रहा है वहां पर तो टीवी चैनलों के कैमरे भी लगे होते हैं। लेकिन भगवंत मान ये भूल गए कि जहां टीवी चैनल के कैमरे लगे होते हैं उन्हें केवल नेताओं की बाइट्स लेने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। संसद की सुरक्षा के बारे में उसमें रिकॉर्डिंग नहीं की जाती है। लेकिन जब इस विवाद में खुद को घिरता देखे तो उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से माफी मांग ली। लेकिन मान पर केवल संसद की सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप ही नहीं है उनपर शराब पीकर संसद में आने के आरोप भी लगाए गए हैं। लोकसभा अध्यक्ष से इसकी शिकायत की गई है।

अपने सांसद भगवंत मान का बचाव करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पर निशाना साधा है। AAP नेता संजय सिंह ने ट्वीट में लिखा ‘AAP से घबराई कांग्रेस बीजेपी भगवंत मान की सदस्यता खत्म करने के लिए एकजुट हो गई। कभी दलितों की समस्या खत्म करने के लिए भी एकजुट हो जाओ मौसेरे भाइयों।‘ साथ ही संजय सिंह ने कहा कि भगवंत मान ने संसद के किसी गोपनीय दरवाजे के बारे में वीडियो में बात नहीं किया है। उन्होंने वो हिस्सा जरुर दिखाया जिसमें लॉटरी सिस्टम से सवाल छांटे जाते हैं। और उसके लिए उन्होंने माफी मांग ली है

Loading...

1 Comment

  1. Aggressive demands forced repeated disruptions in both houses against Bhagwant Singh Mann.

Leave a Reply