आम आदमी पार्टी राजस्थान की सभी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव




नई दिल्ली: दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब और गोवा पहुंची। वहां वोटिंग हो चुकी है अब इंतजार 11 मार्च का हो रहा है जब चुनाव के नतीजे आएंगे। लेकिन पंजाब और गोवा का काम निपटाने के बाद आम आदमी पार्टी अपने अगले लक्ष्य की तरफ बढ़ चुकी है। अब AAP का अगला लक्ष्य है राजस्थान। जी हां आम आदमी पार्टी 2018 में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

राजस्थान में अपनी दावेदारी पेश करने के लिए पार्टी ने गतिविधि भी तेज कर दी है। इन दिनों दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया राजस्थान के दौरे पर हैं। वो कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में सिसोदिया ने कहा हम राजनीति में करियर बनाने नहीं आए हैं, कार्यकर्ता इस बात का ध्यान रखें।

राजस्थान में बीजेपी की सरकार है। और वसुंधरा राजे सिंधिया राजस्थान की सीएम हैं। जाहिर तौर पर AAP की रणनीति राज्य सरकार की खामियों को सामने लाना है। पार्टी इसी दिशा में काम भी कर रही है। ये तीसरा मौका होगा जहां आम आदमी पार्टी सीधे तौर पर एकबार फिर बीजेपी की सत्ता को चुनौती देगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी पंजाब और गोवा में बीजेपी की सत्ता को चुनौती दे चुकी है। हलांकि पंजाब में अकाली और बीजेपी की गठबंधन सरकार है।

बीजेपी के लिए AAP का राजस्थान में दावेदारी करना एक चुनौती साबित हो सकता है। क्योंकि इसके अगले साल यानि 2019 में लोकसभा चुनाव है। और राजस्थान में एक तरफ अगर बीजेपी के लिए अपनी सत्ता को बचाने की चुनौती होगी तो दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के लिए अपने बनाए एक नए प्रयोगशाला में अपने पुराने प्रयोग को दोहराने की कोशिश।

Loading...

Leave a Reply