सुषमा स्वराज के इस ट्वीट ने महिला को खुदकुशी करने से रोक लिया

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर अपनी ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं। लेकिन इसबार मामला जरा अलग है। अबतक जहां अपनी ट्वीट से वो लोगों की मदद करती थीं। लेकिन इसबार उनके एक ट्वीट ने एक जिंदगी बचा ली। दरअसल वीजा नहीं मिलने की वजह ये महिला ने ट्वीटर पर खुदकुशी की बात कही। इसके बाद विदेश मंत्री ने उस महिला की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर ज्योति एस पांडे से कहा आप खुदकुशी मत कीजिये अपनी बात बताइये। महिला न्यूजीलैंड के लिए वीजा नहीं मिल पाने पर खुदकुशी की बात कह रही थी। लेकिन सुषमा के भरोसे के बाद उस महिला ने अपना इरादा बदल दिया।

ज्योति को वीजा लेने में दिक्कत आ रही थी। जिसके बाद ज्योति ने सुषमा को ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा वीजा के लिए मेरी मदद करें, मुझे क्या आप तक बात पहुंचाने के लिए सुसाइड करना पड़ेगा। इसपर सुषमा की तरफ से जवाब दिया गया आप सुसाइड मत करिये। अपनी बात बताईये। इसके बाद सुषमा ने ट्वीट पर ही महिला से कहा आप मुझे मिलें। अपना नंबर मेल से भेज दें। मेरा ऑफिस आपको मिलने का समय देगा।

ये भी पढें :

-बीच जंगल में भूखे शेरों के बीच फंस गया एक इंसान फिर क्या हुआ, देखें Video

-योगी कह चुके हैं ‘सबका साथ सबका विकास’ फिर इमाम बुखारी ने क्यों लिखी डर वाली चिट्ठी?

ये पहली बार नहीं है जब सुषमा ने इस तरह से ट्वीट पर किसी की मदद की हो। इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। जब सुषमा ने एक ट्वीट पर लोगों तक मदद पहुंचाई हो। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि जिस मुद्दे पर मदद मांगी जा रही है वो उनके मंत्रालय के अधीन नहीं आता है। इसके बावजूद संबंधित मंत्रालय तक सुषमा उनकी बात पहुंचाती हैं।

Loading...

Leave a Reply