पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की पहली लिस्ट जारी

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने सिख दंगा पीड़ितों का चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ वकील एच एस फुल्का को लुधियाना के दाखा से टिकट दिया है। हिम्मत शेरगिल को मोहाली से टिकट दिया गया है। अमरजीत सिंह को रुपनगर, अर्जुन पुरस्कार विजेता सज्जन सिंह चीमा को भी आम आदमी पार्टी ने टिकट दिया है। इसके साथ साथ हरजोत बैंस और राजकुमार को भी टिकट दिया गया है।

Punjab-Assembly-elections-listपहली लिस्ट जारी कर आम आदमी पार्टी ने जाहिर कर दिया है कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनकी तैयारी दूसरे राजनीतिक दलों से काफी आगे है। कुछ इसी तरह की तैयारी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में भी दिखाई थी। जब दूसरे राजनीतिक दल उम्मीदवारों के नामों पर माथापच्ची कर रही थी उस वक्त आम आदमी पर्टी ने अपने सभी उम्मीदवार दिल्ली में उतार दिया थे। और जब दूसरी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर रही थीं। उस वक्त आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार का एक चरण पूरा कर चुकी थी।

पंजाब में भी कुछ उसी रणनीति के साथ आम आदमी पार्टी चुनाव मैदान में है। पहली लिस्ट में 19 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव में अभी तकरीबन 6-7 महीने की देरी है। AAP इसी 6-7 महीने को अपने पक्ष में भुनाना चाहती है। क्योंकि पार्टी को एहसास है कि पंजाब में वो पहली बार चुनाव लड़ रही है। और उसके सामने तैयारियां शून्य से शुरु करने की चुनौती है। जाहिर है इसमें वक्त भी लगेगा। लेकिन ये काम जितनी जल्दी पूरी कर ली जाए आगे पार्टी के लिए आगे की राह उतनी आसान रहेगी।

Loading...

Leave a Reply