aap protest on EVM

EVM के मुद्दे पर EC के सामने AAP का प्रदर्शन, VVPAT अनिवार्य करने की मांग

EVM के मुद्दे पर EC के सामने AAP का प्रदर्शन, VVPAT अनिवार्य करने की मांग

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी ने EVM के मुद्दे को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया। आप की मांग है कि चुनाव में EVM के साथ साथ वीवीपैट का भी इस्तेमाल किया जाए। प्रदर्शन कर रही आम आदमी पार्टी ने ये मांग भी रखी है कि जहां भी चुनाव हो वहां वोटों की गिनती के बाद 25 फीसदी बूथों पर लगी वीवीपैट की पर्ची की भी गिनती की जाए और उसका मिलान नतीजों से किया जाए।

इसे भी पढ़ें

वीडियो में देखें AAP के सौरभ भारद्वाज ने कैसे 90 सेकेंड में EVM टेंपरिंग किया

इससे पहले दिल्ली सरकार ने EVM के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। जिसमें आप के विधायक सौरभ भारद्वाज ने EVM से छेड़छाड़ का डेमो दिया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी की तरफ से दावा किया गया था कि केवल 90 सेकेंड में EVM में गड़बड़ी की जा सकती है। सीएम केजरीवाल ने भी कहा था कि EVM के साथ कोई भी इंजीनियर छेड़छाड़ कर सकता है। सौरभ भारद्वाज ने कहा था अगर उन्हें गुजरात चुनाव के EVM दे दिये जाएं तो वो 3 घंटे में उसे हैक कर सकते हैं। उन्होंने दावा किया था कि उसके बाद बीजेपी एक भी सीट पर नहीं जीत पाएगी।

इसे भी पढ़ें

परिणिति चोपड़ा का डांस वीडियो हो रहा है वायरल, ‘हंगामा हो गया…’

चुनाव आयोग ने 12 मई को EVM के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाई है। जिसमें EVM के साथ साथ कई और मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। हलांकि आप की तरफ से EVM हैक करने के जो आरोप लगाए जा रहे हैं चुनाव आयोग उसे पहले ही खारिज कर चुका है। चुनाव आयोग ने कहा था कि EVM के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ संभव नहीं है।

Loading...

Leave a Reply